बहराइच: अटल आवासीय विद्यालय में 15 बच्चों का हुआ चयन, मिठाई खिलाकर किया सम्मानित

बहराइच: अटल आवासीय विद्यालय में 15 बच्चों का हुआ चयन, मिठाई खिलाकर किया सम्मानित

बहराइच, अमृत विचार। श्रमिकों के बच्चों के लिए गोंडा में संचालित अटल आवासीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। कक्षा छह और नौ में 15 बच्चों का चयन हुआ है। जिस पर गुरुवार को कार्यक्रम आयोजित कर प्रवेश पाने वाले छात्राओं को सम्मानित किया गया।

शहर के हुजूरपुर रोड के निकट समाज शास्त्र विभाग लखनऊ द्वारा बालिका विहान आवासीय विद्यालय का संचालन होता है। इस विद्यालय में श्रमिकों की बेटियां निःशुल्क शिक्षा ग्रहण करती हैं। इसके अलावा चिलवरिया में संचालित बालक वर्ग के बच्चे पढ़ते हैं।

श्रम अधिकारी सिद्धार्थ मोदियानी ने बताया कि 25 फरवरी को गोंडा में संचालित अटल आवासीय विद्यालय के लिए शहर में प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई थी। जिसमें कक्षा छह और कक्षा नौ के लिए छात्र और छात्राओं ने परीक्षा दी थी। जिसका परिणाम बुधवार को घोषित हुआ। 

3

बालिका विद्यालय की वार्डन प्रिया प्रसाद ने बताया कि बालिका विहान विद्यालय से कक्षा छह में सुलोचना, प्रकाशिनी, अंशिका, मोनी गौतम और कक्षा नौ में काजल, कौशीकी पांडेय, महिमा, दीपा, मोनिशा, सना, आराध्या, निशा, शिव कुमारी ने सफलता हासिल की है। जबकि बालक विद्यालय से अमित और शिवांक पास हुए हैं। 

इस पर गुरुवार को विद्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। सभी को विद्यालय की वार्डन ने  मिठाई खिलाकर सम्मानित किया। इस दौरान निधि मिश्रा, भू रत्न प्रभा, रूमन देवी, प्रियंका श्रीवास्तव, संजीव, अंकित समेत अन्य मौजूद रहे। मालूम हो कि गोंडा के मनकापुर में संचालित विद्यालय में निशुल्क शिक्षा के साथ रहने की भी सुविधा है।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: होमवर्क पूरा न होने पर शिक्षिका ने छात्रा से लगवाईं 800 उठक-बैठक, छड़ी से पीटा, पैरों में आई सूजन, डीएम से शिकायत

ताजा समाचार

मेट्रो ट्रेन में केजरीवाल को ‘धमकी’ देने वाले भित्तिचित्र,आप ने भाजपा का हाथ होने का लगाया आरोप
UP voting: उत्तर प्रदेश में 14 लोकसभा सीट पर तीन बजे तक 47 प्रतिशत से अधिक मतदान, भीषण गर्मी के बीच बाहर निकल रहे मतदाता  
गुजरात पुलिस ने इस्लामिक स्टेट के चार आतंकवादियों को किया गिरफ्तार
Auraiya News: हमलावरों ने मां-बेटे पर धारदार हथियार से किया हमला...हालत गंभीर होने पर आगरा रेफर
Lok Sabha Election 2024: बांदा में विधायक रामकेश निषाद समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट...नसीमुद्दीन सिद्दीकी बोले- 4 जून को मुझे मिलेगी बधाई
छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा: पिकअप वाहन खाई में गिरी, 15 लोगों की मौत, आठ घायल