बरेली: 50 स्पेशल और 180 नियमित ट्रेनें...रेलवे के लिए समय पालन चुनौती

बरेली: 50 स्पेशल और 180 नियमित ट्रेनें...रेलवे के लिए समय पालन चुनौती

बरेली, अमृत विचार: जल्द बरेली जंक्शन से करीब 50 समर स्पेशल ट्रेनें होकर गुजरेंगी, जबकि यहां से करीब 180 नियमित ट्रेनें पहले से ही गुजरती हैं। लिहाजा आने वाले दिनों में ट्रेनों का समय पालन रेल प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगा। इसको लेकर रेल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

दरअसल रेल प्रशासन ने राजस्थान, असम, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों के अलग-अलग स्टेशनों के लिए विशेष ट्रेनें चलाने का एलान किया है। लिहाजा, हैवी ट्रैफिक का असर दूसरी ट्रेनों को लाइन क्लियर देने और क्रासिंग कराने पर पड़ सकता है। स्टेशन अधीक्षक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि स्पेशल ट्रेनों को लेकर विशेष तैयारी की है। प्रयास रहेगा कि बरेली से चलने वाली ट्रेनों का समय पालन दुरुस्त रखा जाए।

इन स्पेशल ट्रेनों का भी होगा संचालन
शनिवार को रेल प्रशासन ने कई और स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की। जिसमें 04068 दिल्ली-दरभंगा समर स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल से 28 जून तक प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को दिल्ली से 19:30 बजे चलकर बरेली जंक्शन से दूसरे दिन देर रात 00.03 बजे रवाना होगी।

वापसी यात्रा में 04067 दरभंगा-दिल्ली समर स्पेशल 27 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक बुधवार और शनिवार को दरभंगा से 18:00 बजे चलकर बरेली से अगले दिन 12:02 बजे रवाना होगी। 04028 आनंद विहार टर्मिनल-सहरसा समर स्पेशल ट्रेन 29 अप्रैल से 24 जून तक प्रत्येक सोमवार को आनंद विहार से 11:10 बजे चलकर बरेली से 15:13 बजे रवाना होगी। वापसी में में 04027 सहरसा-आनन्द विहार एक मई से 26 जून तक प्रत्येक बुधवार को सहरसा से 9.30 बजे चलकर बरेली से दूसरे दिन 9:34 बजे रवाना होगी।

यह भी पढ़ें- बरेली: शिक्षक टैबलेट से नहीं भेज रहे सूचनाएं, कार्रवाई की चेतावनी

ताजा समाचार

यूपी में इस जिले के कर्मचारी वोटिंग-डे से पहले ही करेंगे मतदान, डाक से पड़ेंगे वोट-जानें वजह
आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर Kannauj में ट्रक को बचाने में बस डिवाइडर से टकराकर पलटी...दो की मौत व तीन घायल
UP news: चंदौली में बड़ा हादसा, जहरीली गैस की चपेट में आने से 4 की मौत, CM योगी ने लिया संज्ञान 
Good news: मवैया झील में होगी बोटिंग, किनारे पर महकेंगे फूल-बनेगा पिकनिक स्पॉट 
Fatehpur: आचार संहिता का उल्लंघन करना पड़ा भारी, सार्वजनिक जगह पर बिना अनुमति डांस कराने पर प्रधान समेत दो पर रिपोर्ट
एअर इंडिया एक्सप्रेस ने 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बीमार बताकर एक साथ ली थी सभी ने छुट्टी