Kannauj: फतेहपुर जसोदा में शिवमोहन ही रहेंगे प्रभारी प्रधानाचार्य; चार्ज हटने से बिलख-बिलख कर रोए थे छात्र-छात्राएं

Kannauj: फतेहपुर जसोदा में शिवमोहन ही रहेंगे प्रभारी प्रधानाचार्य; चार्ज हटने से बिलख-बिलख कर रोए थे छात्र-छात्राएं

कन्नौज, अमृत विचार। राजकीय हाईस्कूल भंवरगाढ़ा के प्रधानाध्यापक शिवमोहन सिंह कुशवाहा के पास पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज फतेहपुर जसोदा के प्रभारी प्रधानाचार्य का अतिरिक्त प्रभार बना रहेगा। संयुक्त शिक्षा निदेशक ने इसका आदेश भी जारी कर दिया है। चार्ज छिनने के बाद छात्र-छात्राएं बिलख-बिलख कर रोए थे। कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रभारी प्रधानाचार्य को न हटाने की बात रखी थी। इस मामले को आपके लोकप्रिय समाचार पत्र अमृत विचार ने भी 22 मार्च को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।  

बताया गया है कि कानपुर मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक मनोज द्विवेदी ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव के पत्र का हवाला देते हुए कहा है कि शिवमोहन सिंह कुशवाहा के प्रभारी प्रधानाचार्य की जिम्मेदारी वाला आदेश 15 मार्च 2018 को जारी हुआ था, वह अग्रिम आदेशों तक प्रभावी रहेगा। इसका कारण फतेहपुर जसोदा में प्रधानाचार्य पद पर सीधी तौर पर नई तैनाती न होना है। 

पत्र में कहा गया कि छात्रहित/ जनहित में प्रभारी प्रधानाचार्य पद पर कुशवाहा को संबंद्ध रखा जाएगा। भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो चार्ज हटने का मामला शिक्षा निदेशक के पास पहुंचा था। उसमें बताया गया है कि फतेहपुर जसोदा के पहले शैक्षिक सत्र 2018-19 में 222 छात्र-छात्राओं के नामांकन हुए थे, जो 2023-24 में 700 के करीब पहुंच गए। इस दौरान प्रभारी प्रधानाचार्य की जिम्मेदारी शिवमोहन कुशवाहा ने निभाई। 

15 मार्च 2024 को प्रभारी प्रधानाचार्य का प्रभार उसी विद्यालय के प्रवक्ता विष्णुकांत गुप्ता को दे दिया गया। जानकारी होने पर छात्र-छात्राएं खूब रोए थे। कई अभिभावकों ने भी नए आदेश का विरोध किया था। डीआईओएस डॉ. पूरन सिंह ने भी पत्र जारी किर संयुक्त शिक्षा निदेशक के आदेश का पालन करने को कहा है।

यह भी पढ़ें- Kanpur Dehat News: आंधी और बारिश से बढ़ी किसानों की धड़कन, गेहूं की फसल को पहुंचा नुकसान