लखीमपुर-खीरी: डीएम ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

लखीमपुर-खीरी: डीएम ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट परिसर स्थित निर्वाचन कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाएं देखीं और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डीएम सिंह ने फील्ड में विधानसभावार फ्लाईंग स्क्वायड एवं वीडियो निगरानी टीमों की लोकेशन के बारे में मालुमात की। साथ ही एफएसटी टीमों की लोकेशन स्क्रीन पर देखकर सी विजिल एप पर आई शिकायतों के निस्तारण के बारे में जानकारी ली। डीएम ने मौजूद अधिकारियों को कड़ी निगरानी करते हुए एमसीसी का उल्लंघन न होने की चेतावनी दी।

 उन्होंने टीम को अलर्ट रहकर कड़ी निगरानी करते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन कराने की हिदायत दी। शिकायत व उपस्थिति पंजिका देखकर विभिन्न माध्यम से मिलने वाली शिकायतों का समय पर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने के लिए कहा। साथ ही कंट्रोल रूम में ड्यूटी कर रहे लोगों को निष्ठा, ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए। एडीएम संजय कुमार सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी तौसीफ अहमद, एसडीएम श्रद्धा सिंह, विनोद गुप्ता आदि मौजूद रहे।

ईवीएम-वीवी पैट का फर्स्ट रेंडमाइजेशन कल
शनिवार को ईवीएम, वीवी पैट का प्रथम रेंडमाइजेशन होगा। इसके लिए शुक्रवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर ईवीएम, वीवी पैट का प्रथम रेंडमाइजेशन की तैयारी का जायजा लेकर संबंधित लोगों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

शनिवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियां की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभागार में ऑनलाइन प्रथम रेंडमाइजेशन होगा। इसके बाद लोकसभा चुनाव के लिए बीयू, सीयू एवं वीवी पैट विधानसभावार आवंटित होगी और फिर इनको अलग अलग रूम में शील्ड कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: जंगल से भटक कर घर में घुसा बारहसिंघा, मचा हड़कंप