लखनऊ: जाली कागज पर मकान बेचकर ठगे 33 लाख, व्यापारी ने दर्ज कराई एफआईआर

लखनऊ: जाली कागज पर मकान बेचकर ठगे 33 लाख, व्यापारी ने दर्ज कराई एफआईआर

लखनऊ, अमृत विचार। वजीरगंज कोतवाली में व्यापारी ने जालसाजी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप है कि जालसाज ने फर्जी कागज बनाकर मकान बेचने के नाम पर 33 लाख रुपये हड़प लिए। कब्जा नहीं मिलने पर धोखाधड़ी का पता चला। कोर्ट के आदेश पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

अलीगंज सेक्टर-बी निवासी व्यापारी राजीव सचेदवा के मुताबिक वर्ष 2016 में मकान खरीदने के सिलसिले में शिव विहार निवासी उमेश जायसवाल से मुलाकात की थी। उमेश ने इन्दिरानगर सेक्टर-सी में एक मकान दिखाया । उमेश ने बताया कि मकान उसके नाम पर है। जिसे वह 23 लाख रुपये में बेच रहा है।

राजीव ने बातचीत के बाद मकान लेने के लिए हामी भरी थी। इसके लिए राजीव ने उमेश को 23 लाख रुपये दिए थे। इसके बाद उमेश ने जरूरतें बताकर करीब 10 लाख रुपये और ले लिए। इसके बाद भी उनके नाम मकान की रजिस्ट्री कर दी। कब्जे की बात करने पर टाल मटोल करता रहा।

संदेह होने पर मकान के कागज चेक कराने पर धोखाधड़ी किए जाने का पता चला। राजीव के मुताबिक उमेश के खिलाफ वर्ष 2015 में भी धोखाधड़ी का प्राथमिकी दर्ज हुई थी। इंस्पेक्टर वजीरगंज दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: सीएम आएंगे तभी नीचे उतरूंगी, समूह की संचालिका ने पेड़ पर चढ़ किया हाईवोल्टेज ड्रामा, जानें पूरा मामला

ताजा समाचार

T20 World Cup 2024 : मेजबान के खिताब नहीं जीत पाने का कलंक धोने उतरेगा वेस्टइंडीज
Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया मत का प्रयोग, बोलीं- भाजपा को मिलेगी 400 से ज्यादा सीटें...
बहन-बेटियों को पिटवाते हैं और पीए को बचाने का नाटक करते हैं केजरीवाल: CM डॉ मोहन यादव
श्रावस्ती: तीन अलग-अलग मार्ग दुर्घटना में पांच घायल, अस्पताल में चल रहा इलाज 
कोर्ट का फैसला, नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म व उसे भट्टी में जलाने के दो दोषियों को सुनाई मौत की सजा
Farrukhabad News: झूला बना काल, बालिका के झूलते समय गले में फंसा फंदा...दम घुटने से हो गई मौत, परिजन बेहाल