एटीएस ने लखनऊ मेट्रो में किया एंटी हाईजैकिंग सुरक्षा अभ्यास,मेट्रो में सुरक्षित यात्रा कर सकेंगे यात्री

एटीएस ने लखनऊ मेट्रो में किया एंटी हाईजैकिंग सुरक्षा अभ्यास,मेट्रो में सुरक्षित यात्रा कर सकेंगे यात्री

लखनऊ यूपीएमआरसी की लखनऊ मेट्रो के ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में बुधवार को आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) के कमांडोज़ ने आतंकवादी हमले से निपटने के लिए सुरक्षा अभ्यास किया। यूपीएमआरसी के संचालन और सुरक्षा कर्मियों के नेतृत्व में कमांडो ने किसी भी आतंकवादी हमले को विफल करने और यात्रियों को मेट्रो ट्रेन से सुरक्षित निकालने की योजनाएं तलाश की।
 
कमांडो ने लखनऊ मेट्रो के सुरक्षाकर्मियों के साथ संयुक्त रूप से इस अभ्यास में भाग लिया। इस सुरक्षा अभ्यास का मुख्य उद्देश्य हाईजैक मेट्रो ट्रेन पर नियंत्रण पाना, ट्रेन के अंदर जाना, यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के साथ आतंकवादियों को बेअसर करने जैसी गतिविधियों पर केंद्रित था।
 
लखनऊ मेट्रो के सुरक्षा और संचालन अधिकारियों ने एटीएस कमांडो को लखनऊ मेट्रो द्वारा अपनाए जा रहे सुरक्षा उपकरणों, एसओपी और समन्वय प्रथाओं के बारे में भी सूचित किया। एटीएस ने किसी भी आतंकवादी हमले से निपटने के लिए लखनऊ मेट्रो द्वारा की तैयारियों पर संतुष्टि जाहिर की।
 
इस तरह के अभ्यासों का उद्देश्य मेट्रो प्रणाली के सुरक्षा तंत्र की मजबूती और तत्परता का निरीक्षण करना है। एटीएस एक उच्च प्रशिक्षित आतंकवाद विरोधी दस्ता है और संकट के दौरान की जाने वाली कार्रवाइयों को प्रदर्शित करने के लिए यूपी मेट्रो परिसर में इस तरह के अभ्यास आयोजित करता है।

ताजा समाचार

अयोध्या: अनुचर पढ़ाते थे कला और विज्ञान, चौकीदार दे रहे थे संगीत का ज्ञान, 2500 छात्रों के भविष्य से खुला खिलवाड़
अयोध्या: खेत में किसान पर सांड़ ने किया हमला, इलाज के दौरान मौत 
फर्रूखाबाद में सीएम योगी बोले- सपा व कांग्रेस भारत का इस्लामीकरण करना चाहती हैं...भारत की धरती जिहाद की नहीं, राम और कृष्ण की धरती है
रुद्रपुर: मामूली विवाद में नाबालिगों ने दिया था चाकू कांड को अंजाम
अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने जनता से किया संवाद, कहा-देश को समृद्ध और गौरवशाली बनाने को शत प्रतिशत मतदान जरूरी
बरेली: Loan बंद कराने का झांसा देकर 10 लाख की ठगी, अब मिल रही जान से मारने की धमकी