गोंडा: आचार संहिता उल्लंघन मामले में भाजपा सांसद और सपा प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज 

गोंडा: आचार संहिता उल्लंघन मामले में भाजपा सांसद और सपा प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज 

गोंडा, अमृत विचार। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में जिले के भाजपा सांसद की कीर्तिवर्धन सिंह व सपा की प्रत्याशी श्रेया वर्मा के खिलाफ अलग-अलग थानों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। दोनों दलों के प्रत्याशियों ने बिना प्रशासन की अनुमति के जनसभाओं का आयोजन किया था। मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति ने इसका संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कराने की रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजी थी। डीएम के निर्देश पर भाजपा सांसद और प्रत्याशी कीर्ति वर्धन सिंह के खिलाफ छपिया व सपा प्रत्याशी श्रेया वर्मा के खिलाफ धानेपुर थाने में एफएसटी टीम की तरफ से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

गोण्डा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह ने मसकनवा फार्म हाउस पर बीते तीन अप्रैल को दोपहर 2.30 बजे से कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों की बैठक की थी। इस बैठक के लिए जिला प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। एफएसटी-2 गौरा के प्रभारी दिनेश कुमार की ओर से दी गई शिकायत पर भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 और 171 एच के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। समाजवादी पार्टी की घोषित प्रत्याशी श्रेया वर्मा के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत के मुताबिक, बीते 7 अप्रैल को मेहनौन विधानसभा के ग्राम राजापुर रेतवागाढ़ा में बिना अनुमति के जनसभा की गई थी। इसके लिए मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति के कोई अनुमति नहीं ली गई है। यह सीधे तौर पर भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है। 

एफएसटी प्रभारी उपमुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. जावेद आलम ने धानेपुर थाने में श्रेया वर्मा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की एफआईआर दर्ज करायी है। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने यूपी की 7 सीटों पर फाइनल किये ये नाम, रीता बहुगुणा जोशी का काटा टिकट