Lok Sabha Chunav 2024: सरकार चाहे कउनिव होये कटरी वालेन का भला कोऊ नहीं करत है….

उन्नाव में कटरी क्षेत्र में बारिश के दौरान बहे मार्गों की नहीं हुई मरम्मत

Lok Sabha Chunav 2024: सरकार चाहे कउनिव होये कटरी वालेन का भला कोऊ नहीं करत है….

उन्नाव, कुलदीप शुक्ला। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ राजनैतिक सरगर्मियां दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं। प्रत्याशियों की ओर से मतदाताओं को लुभाने के लिए विभिन्न हथकंडे भी अपनाए जा रहे हैं लेकिन, बाढ़ में बहे मार्ग अब तक दुरस्त नहीं हो सके हैं और किसानों को उनकी फसलों के हुए नुकसान का मुआवजा भी नहीं मिल सका है।

इसे लेकर ग्रामीणों में एक ओर जहां सत्ता पक्ष के प्रति नाराजगी है तो वहीं विपक्ष द्वारा जनहित के लिए दबाव न बनाने को लेकर भी रोष है। लोग यही करते दिख रहे हैं कि सरकार चाहे कउनिव होये कटरी वालेन का भला कोऊ नहीं करत है…. 

बता दें कि बीते वर्ष आई बाढ़ में मन्ना नगरी व जाजामऊ ऐहतमाली गांव को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग कट गए थे। ग्राम पंचायत की ओर से मिट्टी भरान कराकर मार्ग को तत्कालिक रूप से आवागमन में इस्तेमाल के लायक बनवा दिया गया था। ग्रामीणों को उम्मीद थी कि बाढ़ में बही सड़क पीडब्ल्यूडी बनवाएगा लेकिन, अब तक ऐसा नहीं हो सका है। जिससे वहां पर आवागमन करना मुश्किल हो रहा है।

करीब पांच साल पहले आई बाढ़ में कालीमिट्टी-शिवराजपुर मार्ग की हिंदूपुर पुलिया बह गई थी। इसके बाद साढ़े तीन साल तक वह जस की तस पड़ी रही। पुलिया निर्माण को ग्रामीण खानापूर्ति ठहरा रहे हैं। यही नहीं बीते वर्ष आई बाढ़ से जलमग्न हुई फसलों का भी अब तक मुआवजा न मिलने की टीस भी क्षेत्रीय किसानों में है। प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीण बताते हैं कि लेखपाल सर्वे कर ले गए थे लेकिन, तहसील के चक्कर लगाने के बाद भी मुआवजे के नाम पर एक पैसा नहीं मिल सका है।

गंगा कटरी क्षेत्र के लोग बाढ़ से जुड़े मामलों के प्रति सत्तारूढ़ दल के प्रति अधिक नाराजगी जताते हैं। उनका कहना है कि जनप्रतिनिधि व अधिकारी सही सर्वे रिपोर्ट तैयार कराते तो निश्चित मुआवजा मिलता। इसी तरह मार्गों की दुर्दशा दूर कराने को भी तवज्जो नहीं दी गई। हालांकि वे इसके लिये विपक्ष को भी दोषी ठहराते हुए कहते हैं कि वह दबाव बनाते तो जनप्रतिनिधियों व अफसरों को क्षेत्र की सुधि लेनी पड़ती।

जिससे उन्हें समस्याओं से मुक्ति मिल पाती। किसान राम नारायण, राजेश कुमार, गंगा प्रसाद व कल्लू ने सभी दलों के नेताओं को एक थाली के चट्टे-बट्टे बताते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि के अंदर सेवाभाव न होने तक समस्याओं से निजात मिलना मुश्किल है।

ये भी पढ़ें- PM Modi Road Show In Kanpur: पीएम मोदी के रोड शो की तैयारियां पूरी...बस आने का इंतजार, CM Yogi समेत तमाम हस्तियां रहेगी मौजूद

 

 

ताजा समाचार

हरियाणा: नूंह में दर्दनाक हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस में आग लगने से आठ लोगों की जिंदा जलकर मौत, कई झुलसे
ओडिशा में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाना हमारा परम लक्ष्य: CM भजनलाल
CM स्टालिन ने सिब्बल को बार एसोसिशएन का अध्यक्ष चुने जाने पर दी बधाई, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कही ये बात...
18 मई का इतिहास: आज ही के दिन ‘स्माइलिंग बुद्धा’ ने भारत को परमाणु संपन्न देशों की कतार में किया था खड़ा, जानें प्रमुख घटनाएं
अब बरेली के इस गांव में ले पाएंगे छुट्टियों का मजा! बनेगा ईको टूरिज्म विलेज...मिलेंगी ये सुविधाएं
Bareilly News: जागरूकता से जीती मंडल के 69 गांवों में टीबी से जंग