हरदोई: नशा तस्करों की पुलिस से मुठभेड़, मुठभेड़ में SI और कांस्टेबिल‌ ज़ख्मी

हरदोई: नशा तस्करों की पुलिस से मुठभेड़, मुठभेड़ में SI और कांस्टेबिल‌ ज़ख्मी

हरदोई, अमृत विचार। कन्नौज बार्डर पर पुलिस और नशा तस्करों के बीच तकरीबन एक घंटे तक मुठभेड़ हुई। आमने-सामने गोली चलने में एक नशा तस्कर पैर में गोली लगने से ज़ख्मी हो गया, वहीं दूसरी तरफ SI और कांस्टेबिल‌ का भी ज़ख्मी होना बताया गया है। बिलग्राम पुलिस के साथ SOG/स्वाट और सर्विलांस टीम के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान नशा तस्करों के कब्ज़े से 9 किलो डोडा, एक बाइक, दो तमंचे, कारतूस व खोखे बरामद किए है।

SP केशव चन्द्र गोस्वामी ने बताया कि बिलग्राम पुलिस शुक्रवार की रात हरदोई-कन्नौज रोड पर् परसोला बार्डर पर चेकिंग कर रही थी, उसी बीच कन्नौज की तरफ से बाइक आती हुई दिखाई दी, रात के करीब 12:54 बजे बैरियर पर पहुंची बाइक पर सवार दो युवक पुलिस को देखते ही छिबरामऊ की तरफ भागने लगे।

जिस पर SHO बिलग्राम नारायण कुमार कुशवाहा, SOG/स्वाट टीम प्रभारी ब्रजेश कुमार मिश्रा और सर्विलांस टीम प्रभारी आशीष सिंह के नेतृत्व में उनकी टीमों ने घेराबंदी की, जिस पर बाइक सवारों ने एक खण्हर नुमआ मकान की आड़ लेते हुए गोली चला दी, इधर से बचाव में पुलिस टीम को भी फायरिंग करनी पड़ी।

जिसके चलते बाइक सवार सुरेंद्र पुत्र शिवचरण निवासी दरियापुर राजदेवे थाना नखास ज़िला संभल बाएं पैर में गोली लगने से ज़ख्मी हो कर गिर पड़ा,जिसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया,जबकि दूसरे बाइक सवार नरेश उर्फ आज़ाद पुत्र मुनीराम निवासी मराहट थाना शिवला कला ज़िला बिजनौर को भी गिरफ्तार कर लिया।।

एसपी श्री गोस्वामी के मुताबिक उन दोनों के पास से 9 किलो डोडा, दो तमंचें, तीन कारतूस, दो खोखे और एक बाइक बरामद की गई। रात 12:54 से 1:54 तक घंटे चली मुठभेड़ में एसआई निशुन्दु तिवारी और कांस्टेबिल‌ नितिन भी ज़ख्मी हुए, जिन्हे इलाज के लिए बिलग्राम सीएचसी ले जाया गया।

अन्तर्जनपदीय गिरोह बना कर करते तस्करी

पुलिस से हुई मुठभेड़ में पकड़े गए शातिर सुरेंद्र और नरेश दोनों नशा तस्करी के अन्तर्जनपदीय गिरोह के सदस्य है। कई ज़िलों की पुलिस को काफी अरसे से उनकी तलाश में थी। डोडा की तस्करी के लिए दोनों बाइक जा रहे थे। पुलिस ने उन दोनों से पूछताछ कर अपनी अगली रणनीति की तैयारी शुरु कर दी है।

यूपी के कई ज़िलों में दर्ज है मामले

SP श्री गोस्वामी ने बताया कि पुलिस की पकड़ में आए सुरेंद्र के खिलाफ बदायू, शाहजहांपुर, बिजनौर,संभल,रामपुर और अमरोहा ज़िले के कई थानों में 10 और नरेश के खिलाफ फ़िरोज़ाबाद ज़िले के पचोखरा और टूण्डला थानों में पांच मामले दर्ज है।

ये भी पढ़े :कारोना रोधी टीका: Vaccine की डेढ़ अरब से अधिक डोज लगने के बाद 10 लोगों में हुई थी ब्लड क्लाटिंग

ताजा समाचार

श्रावस्ती: अनियंत्रित बाइक सड़क से खड्ड में गिरी, एक की मौत, दो घायल
IPL 2024 : शीर्ष पर काबिज केकेआर को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान रॉयल्स
ED, CBI और आयकर विभाग कर रहें देश पर राज, बोले गहलोत- अगर कांग्रेस की सरकार होती तब भी राम मंदिर बनता
Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला
VIDEO : कांस फिल्म फेस्टिवल मे कियारा आडवाणी ने बिखेरा जलवा, हाई स्लिट गाउन में लगीं बेहद ग्लैमरस
Kanpur में खाकीधारी रक्षक से बन रहे भक्षक...सिपाही और उसके भाई की छेड़खानी से तंग आकर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ, गंभीर