बदायूं: रजिस्टर में हस्ताक्षर कर स्कूल से गायब हो गए मास्साब, बीएसए ने मांगा जवाब 

बदायूं: रजिस्टर में हस्ताक्षर कर स्कूल से गायब हो गए मास्साब, बीएसए ने मांगा जवाब 

बदायूं, अमृत विचार: परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक रजिस्टर में हाजिरी लगाकर मौज कर रहे हैं। पढ़ाई तो दूर उनके द्वारा आनलाइन हाजिरी के लिए दिए गए टेबलेट को अभी तक लॉगिंग तक नहीं किया गया है। शिक्षकों द्वारा बरती जा रही लापरवाही की पोल बीएसए के निरीक्षण में खुली। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए टेबलेट लॉगिंग करने के आदेश दिए। साथ ही अनुपस्थित शिक्षक का जवाब तलब किया है। 

बीएसए स्वाती भारती ने सालारपुर ब्लॉक के आधा दर्जन स्कूलों का निरीक्षण किया। प्राथमिक स्कूल बरी समसपुर में बीएसए को वहां के इंचार्ज प्रधानाध्यापक रमेश चंद्र सिंह अनुपस्थित थे। रजिस्टर में हस्ताक्षर कर वह स्कूल से चले गए। बीएसए के फोन करने पर पता चला कि वह दवाई लेने के लिए गए हैं। 81 बच्चों में मात्र 27 बच्चे ही उपस्थित थे। 

कंपोजिट ग्रांट का भी सदुपयोग नहीं किया गया था और न ही उनके द्वारा टेबलेट को लॉगिंग किया। इस पर बीएसए ने नाराजगी जताते हुए प्रधानध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अलावा बीएसए के द्वारा संविलियन स्कूल लाही फरीदपुर, इनायतगंज, निजामपुर प्राथमिक उच्च प्राथमिक स्कूल का भी निरीक्षण किया गया। स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम पाई गई। 

बच्चे बिना ड्रेस के मिले। बच्चों का शैक्षिक स्तर पर न्यून पाया गया। साथ ही किसी भी शिक्षक द्वारा आनलाइन उपस्थिति के लिए दिए गए टेबलेट को लॉगिंग नहीं किया गया था। जिस पर बीएसए ने शिक्षकों से नाराजगी जताई। उन्होंने बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने और टेबलेट लॉगिंग करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- बदायूं: निजी एंबुलेंस में ऑक्सीजन न मिलने पर मरीज ने तोड़ा दम, हंगामा

ताजा समाचार

CM ममता बनर्जी ने कहा- बीजेपी के अन्याय का बदला लेगा बंगाल, निश्चित रूप से बांग्ला विरोधियों का होगा सफाया
रामलला के दर्शन को अयोध्या जा रही बस की ट्रक से टक्कर, ड्राइवर की मौत...दो दर्जन श्रद्धालु घायल
सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा की पारी की तारीफ, कहा- टी20 विश्व कप से पहले सकारात्मक संकेत 
लखनऊ: DRDO का बनाया हेलीकॉप्टर लापता, अधिकारी बोले जानकारी नहीं
बिहार: जीजा-साली ने पुलिस हिरासत में किया सुसाइड, आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पर किया प्रदर्शन और पथराव...मचा बवाल
बिहार : शिवहर संसदीय सीट से महिलाओं ने पांच बार की आधी आबादी की आवाज बुलंद, सासंद रमा देवी बेटिकट