पीलीभीत: हाईवे पर अव्यवस्थाएं थीं हादसे का सबब, ब्लैक स्पॉट पर भी मिली खामियां...अब कराए जाएंगे काम

पीलीभीत: हाईवे पर अव्यवस्थाएं थीं हादसे का सबब, ब्लैक स्पॉट पर भी मिली खामियां...अब कराए जाएंगे काम

पीलीभीत, अमृत विचार: जिले में सड़क हादसों में मौतों के बढ़ रहे ग्राफ को कम करने को चल रही सड़क सुरक्षा मुहिम लगातार जारी है। डीएम ने ब्लैक स्पॉटों का स्थलीय निरीक्षण किया तो कई जगह संरचनात्मक कमियां उजागर हो गई। इस पर संबंधित अधिकारियों को सुधारात्मक कार्य कराने के निर्देश दिए हैं।

पिछले दिनों डीएम संजय कुमार सिंह एवं एसपी अविनाश पांडेय की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई थी। बैठक में जिले में हो रहे सड़क हादसों की वजह तलाशने के साथ ब्लैक स्पाटों पर सुधारात्मक कार्य कराने के निर्देश दिए थे। संबंधित अधिकारियों को प्लान के मुताबिक कार्य करने को कहा गया था। ताकि सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सके। 

बैठक के बाद से मुहिम लगातार जारी है। जिले के दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों के आसपास का अतिक्रमण हटवाने के साथ तकनीकी और संरचनात्मक खामियों को दूर कराया जा रहा है। डीएम संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा से संबंधित विभागों के अधिकारियों की टीम द्वारा  दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र एवं जनपद में चिन्हित ब्लैक स्पॉट्स का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंची। 

टीम सबसे पहले ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित असम चौराहे से देवहा पुल तक पहुंची। यहां डीएम ने चौराहे के चारों तरफ का अतिक्रमण हटाने एवं ट्रैफिक पुलिस को चौराहे पर किसी भी वाहन को अवैध पार्किंग के रूप में खड़ा न होने देने के निर्देश दिए, ताकि चौराहे पर जाम एवं दुर्घटना आदि न हो।  

पीलीभीत-बरेली मार्ग पर नवनिर्मित जहानाबाद बाईपास पहुंचने पर डीएम को बाईपास के प्रवेश मार्ग पर संरचनात्मक खामियां मिली। इस पर उन्होंने कार्यदायी संस्था एनएचएआई के साइट इंजीनियर को डिवाइडर की लंबाई कम करने के निर्देश दिए। वहीं बरेली मार्ग की तरफ जाने पर ढलान कम होने एवं  क्षतिग्रस्त रेलिंग गार्ड को ठीक करने को कहा। इसके साथ ही बाईपास से पहले मार्ग के दोनों तरफ बाईपास होने संबंधी सूचना का बोर्ड लगाने एवं हजार्ड लाइटें लगवाने के निर्देश दिए। डीएम ने उक्त स्थान पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की तैनाती के भी निर्देश दिए।

असम हाईवे से बरहा मार्ग के टी-पॉइंट पर टर्न रोड होगा चौड़ा
पूरनपुर मार्ग पर ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित पूरनपुर गेट चौकी पर बरहा से आने वाली सड़क के मुख्य मार्ग से मिलने वाले टी-पॉइंट पर स्पीड टेबल बनाने के साथ टर्न रोड का चौड़ीकरण कराने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही डीएम ने संबंधित अधिकारियों को ब्लैक स्पाट एरिया में ब्लिंकिंग लाइट, दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र का चेतावनी बोर्ड लगाने एवं सड़ा पुल पर दायीं ओर उगी हुई झाड़ियों एवं झाड़ीनुमा पेड़ो की कटाई छंटाई कराने के निर्देश दिए।

ललौरीखेड़ में डिवाइडर पर रैलिंग, अवैध कट होंगे बंद
ललौरीखेड़ा में चिन्हित ब्लैक स्पाट का भी टीम ने निरीक्षण किया। यहां चिन्हित ब्लैक स्पॉट क्षेत्र में डिवाइडर की रेलिंग लगवाने और अवैध कट बंद करवाने के निर्देश दिए गए। यहां डीएम ने मार्ग के दोनों तरफ का अतिक्रमण हटाने, लिंक रोड पर स्पीड ब्रेकर बनाने के निर्देश दिए। 

साथ ही जहानाबाद मार्ग पर लालपुर चौराहे के चारों कोनों पर किए गए अतिक्रमण को तत्काल हटवाने, चौराहे पर रिंबल स्ट्रिप लगाने तथा मार्ग की दृश्यता बाधित करने वाले झाड़ीनुमा पेड़ों की कटाई करने के निर्देश दिए गए। इसी मार्ग पर अप्सरा नदी की संकरी पुलिया पर रिफ्लेक्टर युक्त बोर्ड लगाने एवं पुलिया का चौड़ीकरण करने एवं तीव्र मोड़ पर कैट्सआई लगाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: पिता-पुत्र की संदिग्ध हालात में मौत, पुत्रवधू और उसके मायके वालों पर हत्या का आरोप...पुलिस छानबीन में जुटी 

ताजा समाचार

Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला
VIDEO : कांस फिल्म फेस्टिवल मे कियारा आडवाणी ने बिखेरा जलवा, हाई स्लिट गाउन में लगीं बेहद ग्लैमरस
Kanpur में खाकीधारी रक्षक से बन रहे भक्षक...सिपाही और उसके भाई की छेड़खानी से तंग आकर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ, गंभीर
शाहजहांपुर: प्रशिक्षण परिषद की टीम ने परखी स्कूलों की शैक्षिक गुणवत्ता, साफ-सफाई देख दिए सुधारात्मक निर्देश
सुलतानपुर: जाम से कराह रहा शहर, जिम्मेदार बेखबर, ई रिक्शा और फुटपाथ के दुकानदार बने हैं जाम के कारण
टाइमिंग दुरूस्त नहीं होने पर भारत का कोच बनना बेहद थकाऊ हो सकता है : जस्टिन लैंगर