संभल: बेटी पर बुरी नजर थी इसलिए मारकर जला दिया, पिता-पुत्र गिरफ्तार

संभल: बेटी पर बुरी नजर थी इसलिए मारकर जला दिया, पिता-पुत्र गिरफ्तार

संभल/असमोली, अमृत विचार। असमोली थाना क्षेत्र में ग्रामीण की हत्या कर शव जलाने के मामले का राज खोलते हुए पुलिस ने वारदात में शामिल पिता पुत्र को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद आरोपी पिता ने पुलिस के सामने कहा-साहब बेटी के पीछे पड़ा था। परेशान होकर गांव छोड़ दिया और मुरादाबाद के गांव में किराये का मकान लेकर रहने लगे। उसने वहां भी पीछा नहीं छोड़ा तो मजबूर होकर उसकी जान लेनी पड़ी।

पांच दिन पहले हुए हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि 2 अप्रैल की रात कय्यूम निवासी मालपुर उर्फ मल्लपुरा की लाश गांव के बाहर मिली थी। उसके शव को जलाने के साथ ही बाइक को भी जला दिया गया था। पुलिस ने गहन पड़ताल के बाद कय्यूम की हत्या में शामिल मालपुर गांव के ही इरफान व उसके बेटे हाशिम को गिरफ्तार कर लिया। 

हत्यारोपियों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल रस्सी, पेट्रोल लाने में इस्तेमाल की गई बोतल व माचिस बरामद की है। इरफान व उसके बेटे हाशिम ने बताया कि कय्यूम 1 अप्रैल को मुरादाबाद के नियामतपुर इकरोटिया में उनके कमरे पर आया तो रस्सी से गला दबाकर कय्यूम को मारने के बाद उसी की बाइक पर शव रखकर मालपुर के जंगल में लाए और वहां पेट्रोल डालकर कय्यूम के शव व उसकी बाइक में आग लगा दी।

बाइक पर रखकर तीस किलोमीटर ढोई लाश
कय्यूम की हत्या करने के बाद इरफान व उसके बेटे हाशिम ने कय्यूम की लाश उसकी ही बाइक पर लादी और फिर बाइक लेकर मुरादाबाद के नियामतपुर इकरोटिया से असमोली के मालपुर गांव तक आ गये। पिता पुत्र को इस बात का भी डर नहीं था कि रास्ते में पुलिस उन्हें रोककर चेक कर सकती है। कय्यूम की लाश को बाइक पर बीच में इस तरह रखा था जैसे कोई सवारी बैठी हो। बेटा हाशिम बाइक चला रहा था जबकि पिता इरफान कय्यूम की लाश को पकड़कर पीछे बैठा था।

बेटी से मिलने को मना किया लेकिन वह नहीं माना
एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में इरफान ने बताया कि जब वह मालपुर में रह रहे थे तो कय्यूम उनके घर पर आता जाता था। वह उसकी बेटी से बात करता था तो परिवार के लोगों को बात नागवार लगती थी। कय्यूम से कई बार मना कर उसे समझाने का प्रयास किया मगर वह नहीं माना। 

इसी से परेशान होकर गांव छोड़ दिया और पूरा परिवार मुरादाबाद के नियामतपुर इकरोटिया में किराये का मकान लेकर रहने लगा।  किसी को नहीं बताया था कि वह कहां रह रहे हैं लेकिन किसी तरह पता लगाकर कय्यूम नियामतपुर इकरोटिया के मकान पर भी आने लगा। 1 अप्रैल को जब वह आया तो वापस जाने के लिए कहा लेकिन कय्यूम नहीं माना। इसके बाद ही उसे गला दबाकर मार डाला।

सीसीटीवी से खुला राज
संभल। कय्यूम की हत्या का राज खोलने में सीसीटीवी फुटेज बड़ा मददगार बना। पुलिस ने रास्ते के सीसीटीवी कैमरों का फुटेज चेक किया तो बाइक पर इरफान व उसका बेटा हाशिम बीच में एक शख्स को बैठाकर ले जाते दिखे। 

वहीं पेट्रोल पंप की फुटेज में दिखा कि इरफान बोतल में पेट्रोल भरवाकर लेकर जा रहा है। एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को दस हजार इनाम की घोषणा की है। टीम में इंस्पेक्टर असमोली हरीश कुमार के अलावा,दरोगा उपेंद्र मलिक,सर्विलांस प्रभारी रामवीर सिंह,मुख्य आरक्षी योगेश तोमर,मूला सिंह,आरक्षी विकेश कुमार,रोबिन राठी व मोहित गौतम आदि शामिल थे।

ये भी पढे़ं- संभल : शादी से 19 दिन पहले शादीशुदा प्रेमिका के साथ पकड़ा गया युवक