पीलीभीत: गेहूं के खेतों में लगी भीषण आग, दमकल टीम नहीं आई...ग्रामीणों को खुद बुझानी पड़ी आग

पीलीभीत: गेहूं के खेतों में लगी भीषण आग, दमकल टीम नहीं आई...ग्रामीणों को खुद बुझानी पड़ी आग

पीलीभीत/माधोटांडा, अमृत विचार। अज्ञात कारणों के चलते गेहूं के खेतों में आग लग गई। तेज हवा चलने पर कुछ ही देर में आग ने भीषण रुप ले लिया। आरोप है कि सूचना के बाद भी दमकल टीम मौके पर नहीं पहुंची। इसके बाद किसानों ने ट्रैक्टरों से जुताई कर आग पर बमुश्किल काबू किया।  हादसे में दो किसानों का काफी नुकसान हो गया।  पुलिस ने मौका मुआयना कर जानकारी की। ये अंदेशा जताया गया कि किसी ने सुलगती बीड़ी तो नहीं फेंक दी। इसे लेकर भी जांच पड़ताल चलती रही। 

होली के बाद मौसम में हुए बदलाव से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल में आग लगने का खतरा बन चुका है। तेज हवा चलने से भी परेशानी बढ़ी हुई है। गजरौला के बाद अब माधोटांडा क्षेत्र के ग्रम अमखिड़िया जमुनिया में हादसा हो गया। शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे गांव के ही सेवाराम और दीनदयाल के गेहूं के खेत में आग लग गई। देखते ही देखते आग बढ़ती चली गई। कुछ ही देर में गांव के लोग जमा हो गए। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन दमकल टीम नहीं आई। 

बढ़ती आग को देखते हुए ग्रामीणों ने खुद ही प्रयास शुरू किए। ट्रैक्टर से जुताई कर आग पर काबू कर लिया। हालांकि इसमें एक घंटे का समय लग गया। हादसे में सेवाराम का दो एकड़ और दीनदयाल का तीन बीघा में लगा गेहूं जल गया।  किसानों ने राजस्व विभाग को सूचना देकर मुआवजे की मांग की है। आग लगने के पुष्ट कारण तो पता नहीं चल सके। मगर कुछ ग्रामीण जलती बीड़ी फेंकने से आग लगने को कारण मानते रहे।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: सात सेंटरों पर खरीदा गया 350 क्विंटल गेहूं, मंडी में खुली बोली में 2331 रुपए प्रति क्विंटल मिल रहा दाम