कासगंज: सतरंगी हो गई तीर्थनगरी, जमकर उड़ा गुलाल

कासगंज: सतरंगी हो गई तीर्थनगरी, जमकर उड़ा गुलाल

सोरोंजी, अमृत विचार। शनिवार को तीर्थ नगरी में रंग पंचमी महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। गंगा भक्त समिति के तत्वाधान में भगवान वराह की शोभायात्रा निकाली गई। गंगा, वराह संग खेले होली कार्यक्रम में भक्तों ने भगवान के साथ होली खेली। तीर्थ नगरी रंग गुलाल की वर्षा से सतरंगी हुई तो वातावरण भगवान वराह और गंगा की जय-जयकार से गूंज उठा।

रंग पंचमी के दिन शनिवार को सुबह से ही हरिपदी गंगा के घाट पर स्थित वराह मंदिर पर श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। श्रद्धालु गंगा मईया और भगवान वराह की जय-जयकार कर रहे थे। लाउडस्पीकर पर धार्मिक भजनों का प्रसारण हो रहा था। जिन पर श्रद्धालु झूम रहे थे। मौका था रंग पंचमी के असवर पर गंगा वराह संग होली खेले कार्यक्रम और भगवान वराह की शोभायात्रा का। 

शोभायात्रा का शुभारंभ समाजसेवी पप्पू यादव एवं देवेश शाक्य  ने गंगा मईया एवं भगवान वराह की आरती उतारकर किया। यात्रा के शुभारंभ होते ही सतरंगी गुलाल की वर्षा होने लगी। शोभायात्रा मुहल्ला चौसठ, रामलाल चौराह, रमसिंहपुरा, कटरा बाजार, कछला गेट, सहावर गेट, स्टेशन रोड, थाना चौराहा, अनाज मंडी, चंदन चौकी, रोडवेज बसस्टैंड होते हुए तुलसीनगर बदरिया पर संपन्न हुई। कार्यक्रम के आयोजक सतीश भारद्वाज ने अतिथियों एवं आगंतुकों का आभार जताया। भगवान वराह के रथ पर जमकर गुलाल व पुष्प बरसे। माहौल पूरी तरह भक्तिमय बना रहा।

जहां भी नजर पहुंची दिखा भक्तों का सैलाब
भगवान वराह के संग होली खेलने के लिए भक्तों में खासा उत्साह रहा। भीड़ इस कदर उमड़ पड़ी जहां तक नजर पहुंच रही थी भक्तों में सैलाब दिखाई दे रहा था। लोग जमकर गुलाल उड़ा रहे थे। माहौल ऐसा था कि मानो सोरोंजी में ब्रज की ऐतिहासिक होली हो गई हो।

जगह जगह बंटी भांग की ठंडाई व छाछ
श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा करने वाले लोगों में तमाम समाजेसवी भी शामिल थे। जो श्रद्धालुओं की सेवार्थ आगे आए और जगह जगह शिविर लगाकर ठंडाई और छांछ बांटी। भक्तों ने जमकर आनंद लिया।

सुरक्षा के लिए रहे कड़े इंतजाम
भगवान वराह के संग होली खेलने के लिए उमड़े सैलाब के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। शोभा यात्रा के लिए चयनित मार्गों पर जगह जगह पुलिस फोर्स तैनात रहे। शोभा यात्रा के आगे और पीछे पीएसी के जवान सुरक्षा की कमान संभाले हुए थे। एएसपी राजेश कुमार भारतीय,  सीओ अजीत सिंह चौहान, इंस्पेक्टर भोजराज अवस्थी ने सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाली। शोभा यात्रा में ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: यात्रियों के लिए खुशखबरी, एक अप्रैल से चलेगी कासगंज-टनकपुर मेला स्पेशल ट्रेन

 

ताजा समाचार

महाराष्ट्र में गरजे प्रधानमंत्री मोदी, कहा- कांग्रेस को ‘टुकड़े-टुकड़े गिरोह’ और शहरी नक्सली चला रहे हैं
Women's T20 World Cu : श्रीलंका की टीम में बाएं हाथ की स्पिनर इनोका रानावीरा की वापसी 
Muzaffarnagar News: कार से टकराकर पलटा स्कूली वाहन, 10 बच्चे घायल
अयोध्या: जनता से बदतमीजी और नामांतरण फ़ाइल गायब करने के आरोपों के बाद हटाया गया टैक्स बाबू
Farrukhabad: ब्राह्मण समाज के लोगों ने भाजपा कार्यालय पर दिया धरना...एमएलसी ने आश्वासन देकर कराया शांत, इस बात से थे नाराज
बहराइच पहुंचे मंत्री सूर्य प्रताप शाही, अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- सपा सरकार में दंगाइयों का होता था सम्मान