गोंडा: 724 छात्र-छात्राओं ने दी सर्वोदय स्कूल की प्रवेश परीक्षा

जिले के तीन स्कूलों को बनाया गया था परीक्षा केंद्र

गोंडा: 724 छात्र-छात्राओं ने दी सर्वोदय स्कूल की प्रवेश परीक्षा

गोंडा, अमृत विचार। समाज कल्याण विभाग की देखरेख में संचालित जय प्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय (राजकीय आश्रम पद्धति) की प्रवेश परीक्षा बृहस्पतिवार को आयोजित हुई। तीन परीक्षा केंद्रों पर 724 बच्चों ने परीक्षा दी। 

समाज कल्याण विभाग की देखरेख में जिले में तीन जय प्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय (राजकीय आश्रम पद्धति) संचालित हैं। सीबीएसई पैटर्न पर संचालित इन स्कूलों में प्रवेश के लिए परीक्षा ली जाती जाती है। नए सत्र में प्रवेश के लिए फरवरी में छात्र छात्राओं से 15 मार्च तक‌ आवेदन पत्र जमा कराए गए थे। एडमीशन के लिए कुल 798 छात्र छात्राओं ने आवेदन किया था। बृहस्पतिवार को इन बच्चों की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। 

तीनों केंद्रों पर आवेदन के सापेक्ष 724 बच्चों ने प्रवेश परीक्षा दी। इसमें धानेपुर के विशंभरपुर स्थित विद्यालय में 272 बच्चों के सापेक्ष 248 बच्चे प्रदेश परीक्षा में सम्मिलित हुए। स्कूल के प्रधानाचार्य आशीष पांडेय की देखरेख में परीक्षा करायी गयी। डायट प्रवक्ता हरेंद्र कुमार स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में परीक्षा की निगरानी के लिए तैनात रहे‌। खंड शिक्षा अधिकारी मनकापुर ध्रुव जायसवाल को डायट से प्रश्न पत्र केंद्र तक ले जाने और उत्तर पुस्तिका जमा करने की जिम्मेदारी दी गयी थी। 

Untitled-23 copy

इसी तरह करनैलगंज के सकरौर स्थित विद्यालय में स्टेटिक मजिस्ट्रेट डायट प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ की देखरेख में 221 छात्र छात्राओं ने प्रवेश परीक्षा दी। विकास भवन के पास स्थित विद्यालय में डायट‌ प्रवक्ता वीर बहादुर सिंह ने स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में मौजूद रहे और परीक्षा संपन्न करायी। स्कूल के प्रिसिंपल गौरव सिंह ने बताया कि विद्यालय में प्रवेश के लिए 290 बच्चों वे आवेदन किया था। 

इसके सापेक्ष कुल 255 बच्चे परीक्षा में सम्मिलित हुए। जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी ने परीक्षा का निरीक्षण किया। उन्होने बताया कि तीनों स्कूलों में कुल 798 बच्चों ने आवेदन किया था।‌ इसके सापेक्ष 724 बच्चों ने परीक्षा दी है। सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करा ली गयी है। परीक्षा के दौरान साकेत नाथ पांडेय, अतुल मिश्रा, देवेंद्र कुमार गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहे।

Untitled-24 copy

यह भी पढ़ें: लखनऊ: बस यात्रा के दौरान यात्री के कान काटने का मामला, पुलिस ने FIR दर्जकर कंडक्टर-ड्राइवर को किया गिरफ्तार, देखें VIDEO