Bareilly News: चुनाव के दौरान होटलों में पुलिस और अधिकारियों के ठहरने का कराया जाएगा भुगतान

Bareilly News: चुनाव के दौरान होटलों में पुलिस और अधिकारियों के ठहरने का कराया जाएगा भुगतान

होटल व्यवसाइयों के साथ वार्ता करते डीएम-एसएसपी 

बरेली, अमृत विचार। चुनाव के दौरान शहर के होटलों में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी ठहराए गए हैं। होटल में ठहरने और खाने का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए एक एसओपी भी तैयार की जाएगी। होटल कारोबारियों की रविवार को जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के साथ संयुक्त बैठक में इस समस्या का समाधान निकाला गया।

शहर के कई होटलों में लगभग 300 कमरों में अफसर और कर्मचारी ठहराए गए हैं। कुछ कमरे पांच-छह दिन के लिए तो कुछ दो से तीन दिन के लिए किराये पर लिए गए। कुछ होटलों में रेस्टोरेंट की सुविधा नहीं है। ऐसे में यहां ठहरने वालों ने होटल मालिकों से ही बाहर से खाना मंगवाया और उसका भुगतान भी नहीं दे रहे थे। इससे होटल वेलफेयर एसोसिएशन के लोग अपने कारोबार के प्रति चिंतित थे। 

उनका कहना था कि वह लोग भी कारोबार कर रहे हैं उन्हें भुगतान नहीं होगा तो उनका और कर्मचारियों का परिवार कैसे चलेगा। इस बात को लेकर वह पिछले दिनों एसएसपी से मिले थे। रविवार को जिलाधिकारी और एसएसपी की संयुक्त बैठक में होटल वेलफेयर के पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने होटल कारोबारियों को आश्वासन दिया कि उनके संज्ञान में मामला नहीं था। अब लाया गया है तो इसका समाधान कराया जाएगा।

बैठक में तय हुआ कि एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर यानी एसओपी तैयार की जाएगी। इसमें होटल में कमरे बुक कराने के नियम तय होगें। इसमें यह भी तय होगा कि अफसर या कर्मचारी कमरे में रुकेगा तो उसका भुगतान कौन करेगा और किस तरह से भुगतान होगा। होटल में भोजन लेंगे तो उसका भी भुगतान देना होगा।

बैठक में यह भी तय हुआ कि चौकी स्तर से कर्मचारी अफसरों का नाम बताकर कमरे बुक करा लेते हैं। एसएसपी ने इसके लिए एक एएसपी स्तर के अफसर की तैनाती करने की बात कही। यह होटल वेलफेयर एसोसिएशन और अफसरों के बीच समन्वय रखेंगे। वार्ता के समय होटल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग सक्सेना, संरक्षक सतीश अग्रवाल, सचिव शुजा खान, आलोक गुप्ता, निखिल थापर, श्वेतांक अस्थाना उपस्थित रहे।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: मंच पर आने को लेकर भेदभाव, सपा पदाधिकारियों ने दिया धरना