रिवैम्प योजना: अभी सात उपकेंद्रों के प्रस्ताव पर मंजूरी का इंतजार

रिवैम्प योजना: अभी सात उपकेंद्रों के प्रस्ताव पर मंजूरी का इंतजार

बरेली, अमृत विचार। बिजली विभाग ने रिवैम्प योजना के तहत जिले में नौ नए उपकेंद्र बनाने का प्रस्ताव पॉवर कॉरपोरेशन को भेजा था, जिसमें से दो उपकेंद्र बनाने का प्रस्ताव पास हो गया है लेकिन अभी सात उपक्रेंद्र का प्रस्ताव पास नहीं हुआ है। सभी उपकेंद्र बनने पर जिले के 11 लाख उपभोक्ताओं को बिजली कटौती से राहत मिलेगी।

हर बार गर्मी में ओवरलोडिंग होने से फाल्ट होने से बिजली का संकट हो जाता है। इससे निपटने के लिए बिजली अधिकारियों ने शहर से लेकर देहात तक में नौ नए उपकेंद्र बनाने का प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय को भेजे थे। 

जिसमें से शहर के पवन विहार और आंवला के बड़ा गांव में नए उपकेंद्र बनाने के लिए मुख्यालय की तरफ से अनुमति मिल गई है, लेकिन अभी अधिकारी जोगी नवादा, किला और सुभाषनगर, मिनी बाईपास पर नए बस अड्डे के पास, सीआई पार्क के बराबर में, स्टेडियम रोड और परसाखेड़ा में उपकेंद्र के निर्माण को लेकर मुख्यालय की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं। 

अधीक्षण अभियंता अंबा प्रसाद वशिष्ठ ने बताया कि रिवैम्प योजना तहत दो उपकेंद्र बनाने के लिए अनुमति मिल गई है। अन्य उपकेंद्र के निर्माण के लिए मुख्यालय की अनुमति का इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: 9 से 12वीं तक की किताबें ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र, परिषद ने अपने पोर्टल पर कीं अपलोड