लखनऊ: शहर में पांच स्थानों पर आग लगने से मची भगदड़

 लखनऊ: शहर में पांच स्थानों पर आग लगने से मची भगदड़

लखनऊ, अमृत विचार। बढ़ते पारे के साथ राजधानी में रोजाना अग्निकांड की घटनाओं में इजाफा हुआ है। अमूमन हर दिन तीन से चार स्थानों पर आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। रविवार को भी पांच अलग-अलग स्थानों पर अग्निकांड की घटनाएं सामने आई हैं। हालांकि, समय रहते दमकर्मियों ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि इन घटनाओं में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

थाना गुडम्बा क्षेत्र के रिंग रोड कल्याणपुर पर स्थित सीबी टावर के चौथी मंजिल पर यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के ऑफिस है। जहां रविवार की दोपहर चौथी मंजिल के ऊपर रखे जनरेटर में आग लग गयी। पहली और दूसरी मंजिल पर गोदरेज फर्नीचर का शोरूम है। शोरूम कर्मचारी अभिषेक ने आग को जलते हुए देखा तो दमकल विभाग को सूचना दी। एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। 

इंद्रा नगर फायर ऑफिसर अजय कुमार ने बताया कि आग लगने का कारण पता नही चल पाया है। वहीं, चिनहट थाना क्षेत्र में गोरखपुर निवासी आशुतोष सिंह का  देवा रोड पर अमांडा हाइट अपार्टमेंट में प्लैट है। जिसमें काव्य गुप्ता किराये पर रहते है। उन्होंने बताया कि रविवार की दोपहर शार्ट सर्किट से पलंग पर पड़े गद्दे में आग लग गयी थी। जिस पर गोमतीनगर फायर स्टेशन को सूचना दी गयी थी। लेकिन टीमों के आने से पहले पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। 

उधर, बंथरा थाना अंतर्गत सहजनपुर गांव में दोपहर गेहूं के खेतो में आग लग गयी। अग्निशमन अधिकारी सुमित प्रताप सिंह ने बताया कि आग गेहूं के खेत व झाडिय़ों लगी थी। जिसे बुझा दिया गया। वहीं, कटी बगिया स्थित स्कूल के पीछे खेतो में आग लग गयी थी। जिसे बुझा दिया गया है। 

इसके अलावा इसी क्षेत्र के लोनहा गांव में गेहूं के खेतो में लगी आग को बुझाया गया। उसके बाद दमकमकर्मियों ने बिजनौर थाना अंतर्गत माती गांव में बाग में लगी आग पर काबू पाया है। दमकलकर्मियों का कहना है कि इन सभी घटनाओं में किसी पर भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: खारा के जंगल में लगी आग, काफी नुकसान, साधु की कुटिया भी जली