Bareilly News: स्पोर्ट्स स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक का काम हुआ तेज, 10 करोड़ रुपये में बनकर होगा तैयार

Bareilly News: स्पोर्ट्स स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक का काम हुआ तेज, 10 करोड़ रुपये में बनकर होगा तैयार

स्पोटर्स स्टेडियम में निर्माणधीन सिंथेटिक ट्रैक

बरेली, अमृत विचार। स्पोर्ट्स स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक का काम तेज हो गया है। ट्रैक में सिंथेटिक लगाने में ही करीब चार करोड़ रुपये खर्च होंगे। खेल निदेशालय से इसकी स्वीकृति मिल गई है। पूरा ट्रैक 10 करोड़ रुपये में बनकर तैयार होगा। अब तक कंप्यूटर लेवलिंग का काम पूरा हो चुका है। सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण के लिए यूपी राज्य निर्माण निगम को 3.75 करोड़ रुपये की पहली किश्त मिल चुकी है। 

ट्रैक का निर्माण करीब एक महीने से चल रहा है। अब तक 50 लाख रुपये खर्च भी किए जा चुके हैं। अभी लोहे की जाली, गेट, पेस्टिंग मटेरियल समेत अन्य काम होने बाकी हैं। ट्रैक का निर्माण कार्य पूरा होने की समय एक साल निर्धारित किया है। दूसरी किश्त के बाद काम छह महीने में खत्म हो जाएगा।

सिंथेटिक ट्रैक में कंक्रीट बिछाने, मिट्टी हटाने के बाद सिंथेटिक लगाने का काम किया जाएगा। पानी की निकासी के लिए ट्रैक के पास से ही नाली बनाई गई है। ट्रैक में सिंथेटिक की तीन लेयर बिछाई जाएंगी, जिससे खिलाड़ियों को दौड़ने के समय उछाल मिलेगा। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र यादव ने बताया कि सिंथेटिक ट्रैक निर्माणाधीन है। इसके बनने से जिले और मंडल के एथलीटों को फायदा मिलेगा।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: ब्राह्मण समाज ने की ऐरन के समर्थन की घोषणा