लखनऊ: निजी कंपनियां घर-घर जाकर वसूलेंगी बिजली का बिल, ग्राहकों को नहीं होगी कोई परेशानी

लखनऊ: निजी कंपनियां घर-घर जाकर वसूलेंगी बिजली का बिल, ग्राहकों को नहीं होगी कोई परेशानी

लखनऊ, अमृत विचार। प्रदेश में निजी कंपनियां उपभोक्ताओं के घर- घर जाकर बिजली बिल वसूल करेंगी। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन व निजी कंपनियों के बीच पूर्व में हुए समझौते को जल्द धरातल पर उतारने की तैयारी शुरू हो गई है।

कारपोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि बिजली उपभोक्ताओं को अब बिल जमा करने के लिए कोई परेशानी नहीं होगी। निजी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारी डोर-टू-डोर जाकर बिजली का बिल नकद जमा करेंगे और उसी समय पर रसीद भी देंगे। उपभोक्ताओं को इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा। निजी कंपनी अलग-अलग वितरण खंडों में बिल जमा करने के लिए काउंटर खोलेंगी और इससे उपभोक्ता आसानी से बिल जमा कर सकेंगे। 

अधिकारियों ने बताया कि पूर्व में कॉरपोरेशन व निजी संस्थाओं मेसर्स सरल ई कॉमर्स लिमिटेड, मेसर्स राना पे इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, मेसर्स सहज रिटेल लिमिटेड, मेसर्स बीएलएस इंटरनेशनल लिमिटेड और मेसर्स वयम टेक्नालॉजी लिमिटेड को जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही, संस्थाएं अपने कर्मचारियों को ड्रेस और आईकार्ड देगी। 

इसके साथ ही, पावर कॉरपोरेशन ने मीटर रीडरों के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए अब मीटर रीडरों की स्थानों को ट्रेस करने की योजना बनाई है। इससे पता लगाया जाएगा कि उपभोक्ताओं के घर मीटर रीडर आ रहे हैं या नहीं।

यह भी पढे़ं: अयोध्या: राम मंदिर परिसर में चली एके-47, पीएसी कमांडो लखनऊ रेफर, हड़कंप

ताजा समाचार

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के 25 सदस्यों को भेजे बर्खास्तगी पत्र, अन्य से काम पर लौटने को कहा 
Gonda crime news: बदमाश ने छीने चार लाख के गहने और 20 हजार रूपए, महिला से ऐसे की टप्पेबाजी
मुरादाबाद : क्या सोनकपुर स्टेडियम में अब सिर्फ पैसे वाले बच्चे ही क्रिकेट खेलेंगे? सामान के अभाव में पर्याप्त अभ्यास नहीं कर पा रहे होनहार खिलाड़ी
BSP ने जारी की दो प्रत्याशियों की लिस्ट, देवरिया से संदेश यादव को बनाया प्रत्याशी 
मुरादाबाद : स्नातक में सीटें कम और छात्र अधिक, कॉलेजों में प्रवेश को होगी मारामारी
बाराबंकी: ईवीएम में कैंडिडेट सेटिंग आज से, CCTV रखेगा नजर