बाराबंकी: ईवीएम में कैंडिडेट सेटिंग आज से, CCTV रखेगा नजर

बाराबंकी: ईवीएम में कैंडिडेट सेटिंग आज से, CCTV रखेगा नजर

बाराबंकी, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए नवीन मंडी स्थल में ईवीएम मशीनों में कंडीडेट सेटिंग का कार्य समेत पोलिंग पार्टी रवाना और मतगणना आदि के कार्य होंगे। यह सभी कार्य सीसीटीवी की निगरानी में कराए जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बुधवार को अपने अन्य जिम्मेदार अधिकारियों के साथ नवीन मंडी स्थल पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया।

बताते चले कि ईवीएम के रेंडमाइजेशन के बाद आज से विधानसभावार छटनी की गईं ईवीएम के बैलेट यूनिट में चुनाव मैदान में उतरे 13 प्रत्याशियों के नाम, चुनाव आदि की सेटिंग की जाएगी। यह कार्य दो से तीन दिनों तक चलेगा। इसके अलावा यहीं से तीन विधानसभाओं की पोलिंग पार्टियों को बूथों पर रवाना भी किया जाएगा। तथा 4 जून को मतगणना भी इसी स्थल पर कराई जाएगी। चुनाव से जुडे यह सभी कार्य सीसीटीवी की निगरानी में कराए जाएंगे। बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने अपने मातहतों के साथ नवीन मंडी स्थल पहुंच कर  मिश्निंग का कार्य, स्ट्रांग रूम, मतगणना आदि को लेकर तैयारियों के परखा। कमियां मिलने पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।  

उन्होंने कहा कि सभी जगह पर आवश्यकता अनुसार बैरिकेंडिंग कराई जाए। ईवीएम मशीनों की कमिश्निंग से लेकर स्ट्रांग रूम मतगणना आदि सभी कार्यों को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में संपन्न कराया जाएगा। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन की सभी प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसपी दिनेश कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार सहित कई अधिकारी माैजूद रहे।

ये भी पढ़ें -'बसपा नेतृत्व का आदेश शिरोधार्य, समाज के लिए आखिरी सांस तक लडूंगा', पद से हटाए जाने के बाद बोले आकाश आनंद