मध्य प्रदेश: कांग्रेस का दिग्गजों पर दांव, दिग्विजय-भूरिया को चुनावी मैदान में उतारा

मध्य प्रदेश: कांग्रेस का दिग्गजों पर दांव, दिग्विजय-भूरिया को चुनावी मैदान में उतारा

भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की मध्यप्रदेश के उम्मीदवारों की सूची में दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को जहां उनकी परंपरागत सीट राजगढ़ से चुनावी मैदान में उतारा गया है, वहीं पार्टी के कद्दावर आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया एक बार फिर अपनी सीट रतलाम-झाबुआ से चुनावी समर में ताल ठोकने वाले हैं। 

पार्टी की ओर से कल देर रात मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की गई, जिसमें राज्य की 12 और सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। राजगढ़ से दिग्विजय सिंह, रतलाम-झाबुआ से कांतिलाल भूरिया, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, जबलपुर से एडवोकेट दिनेश यादव और इंदौर से अक्षय बाम के नामों पर मुहर लगाई गई है। पार्टी की सूची में दो विधायकों के नाम भी शामिल हैं। 

पार्टी ने उज्जैन से तराना विधायक महेश परमार और शहडोल से पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को को ये लोकसभा क्षेत्र पार्टी के खाते में डालने की जिम्मेदारी सौंपी है। वही होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र से पूर्व विधायक संजय शर्मा और मंदसौर से पूर्व विधायक दिलीप सिंह गुर्जर पार्टी के प्रत्याशी बनाए गए हैं। रीवा सीट से नीलम मिश्रा कांग्रेस की लाेकसभा प्रत्याशी होंगी, जो सेमरिया से कांग्रेस विधायक अभय मिश्रा की पत्नी हैं। 

बुंदेलखंड की सागर सीट से कांग्रेस ने भाजपा से पार्टी में आए गुड्डू राजा बुंदेला पर और बालाघाट से सम्राट सारस्वत पर भरोसा जताया है। पार्टी इसके पहले अपनी 10 और सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। राज्य की सबसे हाई प्रोफाइल सीट गुना पर कांग्रेस ने अब भी अपने प्रत्याशी का नाम सार्वजनिक नहीं किया है। यहां से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनावी मैदान में उतारा है। 

ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल ने ईडी की कस्टडी से जारी किया पहला आदेश, जल मंत्रालय से जुड़ा है मामला