काशीपुर: होली पर वन्यजीवों की सुरक्षा को जंगलात ने जारी किया हाईअलर्ट

काशीपुर: होली पर वन्यजीवों की सुरक्षा को जंगलात ने जारी किया हाईअलर्ट

काशीपुर, अमृत विचार। होली पर जंगलात ने वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर हाईअलर्ट किया है। यूपी से सटे जगहों पर विशेष गश्त करने के अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं। इसके लिए कर्मचारियों की छुट्टियां भी निरस्त की गई हैं।

तराई पश्चिम वन प्रभाग के काशीपुर व जसपुर रेंज में वन्यजीवों का मूवमेंट अधिक रहता है। हालांकि वन विभाग वन्यजीवों पर नजर रखने को जंगल व आबादी वाले क्षेत्रों में कैमरा ट्रैप व ड्रोन की मदद लेता है।

लेकिन यूपी से लगी सीमा पर होली व अन्य त्योहारी सीजन में संदिग्धों की घुसपैठ की आशंका रहती है। इससे वन विभाग की मुश्किलें होली पर बढ़ गई है। तराई पश्चिम वन प्रभाग के जसपुर डिवीजन के एसडीओ संदीप गिरी ने बताया कि जसपुर व काशीपुर की टीम को हाईअलर्ट पर रहने को कहा गया है।

विशेष परिस्थितियों में ही छुट्टी स्वीकृत करने के निर्देश है। बताया कि दिन रात गश्त करने को कहा गया है। बताया कि अमानगढ़ टाइगर रिजर्व से बाघों का आना जाना रहता है। होली पर उनके शिकार की आशंका रहती है। वन चौकियों से गुजरने वाले वाहन की नियमित चेकिंग की जा रही है। वन विभाग की एसओजी को भी अलर्ट किया गया है।

ताजा समाचार

लखनऊ: लोन एप कर्मियों ने वायरल की युवती की आपत्तिजनक फोटो, प्राथमिकी दर्ज
रुद्रपुर: प्याज बिक्री की आड़ में कारोबारी को लगाया लाखों का चूना
अल्मोड़ा: मतदान होने के बाद कानून व्यवस्था संभालने में जुटी पुलिस, SSP ने की अधिकारियों संग बैठक
लखनऊ: वृद्धा को बेसुध कर रिश्तेदारों ने खंगाला घर, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
सुलतानपुर: एमडीएम में घपला और सहायक अध्यापिका से दुर्व्यवहार समेत विभिन्न आरोपों में प्रधानाध्यापक निलंबित
Lok Sabha चुनाव से पहले BSP को तगड़ा झटका...कद्दावर नेता ‘जयराम’ ने छोड़ी हाथी की सवारी, जिला पंचायत सदस्य ने भी दिया त्यागपत्र