प्रयागराज: आचार संहिता लागू, प्रशासन ने उतरवाए होर्डिंग-बैनर

प्रयागराज: आचार संहिता लागू, प्रशासन ने उतरवाए होर्डिंग-बैनर

प्रयागराज/ कोरांव/नैनी/ अमृत विचार। शनिवार को चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही आचार संहिता लागू हो गई। प्रशासन ने दोपहर बाद से ही चौराहों पर लगी प्रचार सामग्रियां हटवाने का काम शुरू कर दिया गया। 

प्रशासन शनिवार को आचार संहिता लागू होते ही अलर्ट मोड में आ गया। सड़क किनारे सार्वजनिक स्थलों और बिजली के खंभों पर लगाए गये बैनर, होर्डिंग और पोस्टरों को हटा दिया गया। शहर के सिविल लाइंस, कटरा, म्योहाल, तेलियरगंज, धूमनगंज इलाके में यह अभियान चलाया गया। सभी राजनीतिक पार्टियों की प्रचार सामग्री को नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा हटाया गया। इसके साथ यमुनानगर के नैनी, करछना, मेजा, कोराव में भी शाम को होर्डिंग उतरवाए गये। 

नगर क्षेत्र के कोरांव नगर पंचायत में कर्मचारियों के साथ तहसीलदार कोरांव राजेश कुमार पाल व नायब तहसीलदार रणविजय सिंह पुलिस बल के साथ सक्रिय रहे। तहसीलदार कोरांव राजेश कुमार पाल ने आचार संहिता का कड़ाई के साथ पालन करवाने का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने लापरवाही बरतने वालो पर कठोर कार्रवाई करने की बात कही। इस बारे में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद चुनाव आयोग के आदेश का कड़ाई से पालन किया जाएगा। इसके विरुद्ध कार्य करने व अवहेलना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

27 - 2024-03-16T205932.356

कमिश्नर के आदेश पर तीन जोन में फ्लैग मार्च
आचार संहिता लागू होने के बाद प्रयागराज कमिश्नर रमित शर्मा के निर्देश पर शनिवार को तीनों जोन में फ्लैग मार्च किया गया। लोगों को निर्देशित भी किया गया कि चुनाव आयोग के आदेश की अवहेलना करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -पीएम मोदी हमारे बड़े भाई, सीट का बंटवारा करें हम तैयार हैं :संजय निषाद