रुद्रपुर: इस बार इलेक्ट्रॉनिक वाटर गन से बरसाओ पानी...बस चार्ज करो और हो जाओ शुरू

रुद्रपुर: इस बार इलेक्ट्रॉनिक वाटर गन से बरसाओ पानी...बस चार्ज करो और हो जाओ शुरू

रुद्रपुर, अमृत विचार। होली को त्योहार निकट आते ही कारोबारियों के चेहरे भी खिलने लगे हैं। इसके साथ ही होली का बाजार भी धीरे-धीरे सजने लगा है। छोटे कारोबारी दुकान खोलने के लिए थोक कारोबारियों की दुकान से होली के रंग के साथ ही पिचकारियां खरीदने में जुट गये हैं। वहीं इस बार इलेक्ट्रानिक वाटर गन की खरीद सबसे अधिक हो रही है। प्रतिदिन चार से पांच वाटर गन की बिक्री हो रही है।

24 मार्च को होली जलाई जाएगी और 25 मार्च को रंग खेला जाएगा। इसके लिए शहर के बाजार में तेजी आने लगी है। शनिवार को सिविल लाइन स्थिति शिवाजी ट्रेडर्स के स्वामी रमेश कुमार ने बताया कि इस बार भी हाथरस, छत्तीसगढ़, रायपुर से पिचकारियां मंगाई गयी है। इस वर्ष रेटों में पिछले वर्ष की अपेक्षा कोई अंतर नहीं आया है। समान रेट में ही पिचकारियां और होली के रंग मिल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस बार बच्चों के लिए इलेक्ट्रॉनिक वाटर गन आयी है। इसकी काफी डिमांड भी है। इसे चार्ज करने में मात्र आधा घंटा लगता है। बाजार में इसकी कीमत 925 रुपये हैं। इसके अलावा प्रेशर गन, स्पाइडर टैंक, यूनियन कैन आदि पिचकारी के अलावा हर्बल गुलाल, फैंसी पम्प, सिलेंडर, कलर बॉक्स शाइन गुलाल, गुलाल स्प्रे, तोता कलर, हर प्रकार के रंगों की खरीद छोटे कारोबारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि फैंसी पंप की कीमत 40 से 60 रुपये, कलर सिलेंडर पिचकारी 800 से 1100 रुपये में मिल रही है। जबकि हर्बल रंग 120 रुपये से 150 रुपये में मिल रहा है।