बागेश्वर: जजी कालोनी में घर का ताला तोड़ लाखों के जेवर व नगदी उड़ाई

बागेश्वर: जजी कालोनी में घर का ताला तोड़ लाखों के जेवर व नगदी उड़ाई

बागेश्वर, अमृत विचार। यहां जजी कालोनी में एक कर्मचारी के घर का ताला तोड़कर चोरों ने बीती रात्रि अलमारी में रखी नगदी, जेवर आदि चुरा लिए। जजी परिसर में चोरी की घटना से पुलिस के हाथ-पांव फैल गए। पुलिस ने अल्मोड़ा से फोरेंसिक टीम बुलाई तथा कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

जजी परिसर में कर्मचारी संजय टम्टा टाइप टू आवास में रहते हैं। पिछले दो सप्ताह से वह दिल्ली में अपना इलाज करा रहे हैं। शनिवार सुबह उनके बगल में रह रहे कर्मचारियों ने दरवाजे का ताला टूटा देखा तो इसकी सूचना आसपास के कर्मचारियों के परिवारों के साथ ही पुलिस को दी। न्यायालय की आवासीय कालोनी में चोरी से पुलिस में भी हड़कंप मच गया।

इसी परिसर में न्यायिक अधिकारी भी रहते हैं। ऐसे में सुरक्षा में चूक का सवाल उठना स्वाभाविक था। सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक अंकित कंडारी, प्रभारी कोतवाल संजय बृजवाल पुलिस टीम के साथ वहां पहुंचे तथा अल्मोड़ा से फोरेंसिक टीम बुलाई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

जजी परिसर में चोरी कर पुलिस को दी खुली चुनौती
जिला न्यायालय के आवासीय परिसर में चोरी की घटना से पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है। बताया जा रहा है कि चोरों ने एक कर्मचारी के घर के पीछे रखा संबल व एक कर्मचारी के खेत में रखे कुदाल का प्रयोग कर कमरे का ताला तोड़ा तथा इत्मीनान से कमरे में रखा सामान टटोला और अलमारी तोड़कर वहां से आभूषण व नगदी चुराई।

जिस स्थान से चोरी हुई है वहां तक पहुंचना आसान नहीं है। क्योंकि सड़क मार्ग से यहां पहुंचने के लिए सुरक्षा गार्ड का गेट है। यह तय है कि चोरों को अन्य मार्ग की जानकारी थी। प्रायः जजी मार्ग के पास जंगलों में कई बार नशेड़ी युवक देखे जाते हैं। बताया जाता है कि नशेड़ी स्मैक आदि का नशा करते हैं। ऐसे में यह भी हो सकता है कि किसी युवक ने ही नशे के लिए इस घटना को अंजाम दिया हो। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। 


महिला को झांसा देकर लाखों के जेवर उड़ाए
अधेड़ महिला को झांसा देकर ठगों ने जेवर उड़ा लिए। घटना के बाद पुलिस छानबीन में जुटी है। फिलहाल पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर नहीं दी है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम चंदनी ग्राम सभा निवासी 58 वर्षीय रुकमणि देवी को सोने के आभूषण पहने देख बैंक आफ बड़ौदा के निकट कुछ युवकों ने उन्हें झांसा दिया कि उनके बैग में लाखों रुपये हैं। कुछ लोग उनके पीछे पड़े हैं। रुकमणि देवी को बातों में उलझा कर युवकों ने महिला के आभूषण लेकर उन्हें अपना बैग थमा दिया।

जिसके बाद वे गायब हो गए। बैग में कागज भरे थे। वहीं थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जगवाण ने बताया कि मामले के संज्ञान में आने पर मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों का पता लगाया जा रहा है।

ताजा समाचार

लैंगिक पूर्वाग्रह का पर्याय बनती जा रही एसिड अटैक की घटनाओं पर हाईकोर्ट गंभीर, जानें क्या कहा...
वैजयंतीमाला, चिरंजीवी, दिवंगत न्यायाधीश एम. फातिमा बीवी पद्म पुरस्कार से सम्मानित
हरदोई: हमले में जख्मी ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष के बेटे की मौत, पूर्व प्रधान ने दिनदहाड़े बोला था हमला
हरदोई: अब खुलेगा युवक की मौत का राज, पोस्टमार्टम के लिए कब्र से निकाला गई लाश, जानें पूरा मामला
बरेली: रेल भोजनालय में ढंग का खाना मिल जाए तो गनीमत, सूची में शामिल कई भोजन उपलब्ध नहीं
Padma Awards:राष्ट्रपति ने डॉ.आरके धीमन को पद्मश्री पुरस्कार देकर किया सम्मानित