रुद्रपुर: प्याज बिक्री की आड़ में कारोबारी को लगाया लाखों का चूना

रुद्रपुर: प्याज बिक्री की आड़ में कारोबारी को लगाया लाखों का चूना

रुद्रपुर, अमृत विचार। आवास विकास स्थित इंटरप्राइजेज की संचालिका को प्याज का बड़ा स्टॉक दिखाकर लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। आरोप था कि लाखों का भुगतान करने के बाद भी प्याज की डिलीवरी नहीं हुई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पार्क मोहल्ला बीटीआई मार्ग वार्ड-दस भिंड मध्य प्रदेश एवं वर्तमान पता आवास विकास शिव शक्ति मंदिर की रहने वाली माधवी पचौरी ने बताया कि उसकी मैसर्स बालाजी इंटरप्राइजेज पूर्व नाम बालाजी इंजीनियर्स नाम से फर्म है। जो स्पेयर पार्ट्स के अलावा प्याज की खरीद-फरोख्त का कार्य करती है। बताया कि फर्म के प्रतिनिधि सौरभ राय ने एक दिन यूनिक वार ब्लाक-चार रामकृष्ण रोड ईटाल गाझा उत्तरी परगना पश्चिम बंगाल निवासी अभिजीत घोष से मुलाकात कराई।

अभिजीत घोष ने बताया कि उसकी ग्लोबल लाईजिनिंग वैंचर नाम से फर्म है और कार्यालय गुहा रोड दमदम कोलकाता पश्चिम बंगाल है। फर्म बड़े स्तर पर प्याज की बिक्री करती है। बताया कि उनके पास बड़ी मात्रा में प्याज का स्टॉक पड़ा है और उचित दामों में बेचा जा सकता है। बताया कि प्याज खरीद का भुगतान करने के पंद्रह दिन के अंदर प्याज की डिलीवरी हो जाएगी। फर्म संचालिका ने बताया कि बातों पर भरोसा करते हुए उसने ग्लोबल फर्म के खाते में 6 अक्टूबर 2020 से लेकर 20 अक्टूबर तक 34.67 लाख का भुगतान कर दिया।

5 नवंबर 2020 को 3.64 लाख कीमत की प्याज की पहली डिलीवरी आई। जब कई माह बीत जाने के बाद भी प्याज की डिलीवरी नहीं आई तो फर्म स्वामी अभिजीत घोष को कई बार डिलीवरी देने का दबाव बनाया। बावजूद वर्ष 2024 की अप्रैल माह तक कोई डिलीवरी नहीं आई। फर्म संचालिका का कहना था कि आरोपी ने बकाया धनराशि का भुगतान भी नहीं दिया और प्याज की डिलीवरी भी नहीं की। आरोप था कि फर्म संचालक ने कुटरचित तरीके से प्याज का कारोबार दिखाकर 31,03,431 हड़प लिए है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ताजा समाचार

वैजयंतीमाला, चिरंजीवी, दिवंगत न्यायाधीश एम. फातिमा बीवी पद्म पुरस्कार से सम्मानित
हरदोई: हमले में जख्मी ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष के बेटे की मौत, पूर्व प्रधान ने दिनदहाड़े बोला था हमला
हरदोई: अब खुलेगा युवक की मौत का राज, पोस्टमार्टम के लिए कब्र से निकाला गई लाश, जानें पूरा मामला
बरेली: रेल भोजनालय में ढंग का खाना मिल जाए तो गनीमत, सूची में शामिल कई भोजन उपलब्ध नहीं
Padma Awards:राष्ट्रपति ने डॉ.आरके धीमन को पद्मश्री पुरस्कार देकर किया सम्मानित
शाहजहांपुर: रामपुर कलां के एक होटल में दिल्ली पुलिस ने छह युवकों को पकड़ा, जानें पूरा मामला