UP Metro recruitment 2024:  यूपी मेट्रो में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई 

UP Metro recruitment 2024:  यूपी मेट्रो में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई 

UP Metro recruitment 2024:  बहुत से युवा यूपी मेट्रो में जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं ऐसे में उन सभी के लिए सुनहरा मौक़ा है। क्योंकि उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने विभिन्न एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। चलिए आपको देते हैं इससे जुड़ी तमाम जानकारी। 

रिक्तियां और पोस्ट
यूपीएमआरसी ने 439 रिक्तियों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें एससीटीओ, जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), जूनियर इंजीनियर (एसएण्डटी), मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल) और मेंटेनर (एसएण्डटी) पदों की घोषणा की गई है।

आवेदन करने की तारीख
इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च, 2024 से शुरू होगी और उम्मीदवार 19 अप्रैल 2024 तक आवेदन भर सकेंगे।आपको बता दें आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। वे सभी कैंडिडेट जो आवेदन करना चाहते हैं, वे upmetrorail.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव श्रेणी के पद के लिए रिक्त पद 439 हैं नौकरी करने का स्थान पूरे भारत में चयन प्रक्रिया का आधार लिखित परीक्षा होगा दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा होगी। स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर और अन्य पदों पर कुल 439 भर्तियां की जानी हैं। जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 88 पद हैं जूनियर इंजीनियर (एसएण्डटी) के 44 पद है मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल) के 78 पद मेंटेनर (एसएण्डटी) के 26 पद हैं।

शैक्षिक योग्यता 
आवेदन करने करने वाले उम्मीदवार के पास न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीई, बीटेक या प्रासंगिक डिग्री और नॉन एग्जीक्यूटिव के लिए 60% अंकों के साथ तीन साल का डिप्लोमा शामिल है।

उम्र सीमा
यूपीएमआरसी भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार की आयु सरकारी नियमों के अनुसार छूट के साथ 21 से 28 वर्ष है।

कैसे करें आवेदन ?
सबसे पहले upmetrorail.com वेबसाइट को ओपन करें, फिर होमपेज पर, "भर्ती" अनुभाग पर क्लिक करें। वर्तमान भर्ती पर क्लिक करें और भर्ती अधिसूचना में अपनी योग्यता के अनुरूप कैटेगरी चुने, अधिसूचना पर क्लिक करें और आवेदन पत्र डाउनलोड करें। आवेदन पत्र की सभी आवश्यक जानकारी भरें। दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें आवेदन शुल्क का भुगतान से करें।भरे हुए आवेदन पत्र को वेबसाइट पर अपलोड करें। अब मिली हुई पंजीकरण संख्या को भविष्य के संदर्भ के लिए पंजीकरण संख्या को सुरक्षित रखें।

ये भी पढ़ें-यूपी आंगनबाड़ी में कई पदों पर बम्पर भर्तियां, आप भी करें अप्लाई