मुरादाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, करोड़ों की देंगे सौगात...पासिंग आउट परेड में भी होंगे शामिल

मुरादाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, करोड़ों की देंगे सौगात...पासिंग आउट परेड में भी होंगे शामिल

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मुरादाबाद पहुंच गए हैं। सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर मुरादाबाद स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस एकेडमी में उतरा। वह बुद्धि विहार के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। जहां वह 500 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं-परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। जिसमें राजकीय विश्वविद्यालय के निर्माण कार्य का शिलान्यास, जिले में स्थापित 16 गोशालाओं और स्मार्ट सिटी मिशन की परियोजना का लोकार्पण भी करेंगे। इसके अलावा वह डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में पासिंग आउट परेड के मुख्य अतिथि हैं।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए शुक्रवार को दिन भर प्रशासन व पुलिस के अधिकारी भागदौड़ करते रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को पहले डॉ. भीमराव आंबेडकर उप्र पुलिस अकादमी में दरोगाओं की पासिंग आउट परेड में शामिल होंगे। इनका मान प्रणाम ग्रहण करेंगे और परेड का निरीक्षण करेंगे।

डीएम व एसएसपी ने परखी सुरक्षा व्यवस्था
जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना के साथ बुद्धि विहार में सेंट मैरी स्कूल के निकट सभास्थल और पुलिस अकादमी का निरीक्षण कर तैयारियों के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र, सिटी मजिस्ट्रेट किंशुक श्रीवास्तव सहित पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। वहीं जनसभा स्थल के पास नगर निगम की टीम ने झाड़ियों की कटान, ग्राउंड के पास भरे नाले के पानी की निकासी कराई। चूने का छिड़काव कराने के साथ पार्किंग की व्यवस्था बनाई। 

यातायात रोकने से कई स्कूलों की परीक्षाएं टलीं
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सिविल लाइंस क्षेत्र में उनके आने और जाने से काफी पहले ही आटो, ई-रिक्शा, स्कूल बसों को रोकने के पुलिस प्रशासन के फरमान के चलते इस क्षेत्र में स्थित कई स्कूलों में चल रही घरेलू परीक्षाएं स्थगित कर उसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई। वहीं कुछ स्कूलों में पढ़ाई को भी स्थगित करा दिया गया। रानी प्रीतम कुंवर स्कूल में शनिवार को होनी वाली परीक्षा अब मंगलवार को होगी। इससे बच्चों के साथ अभिभावकों को भी परेशानी हुई।

महानगर में 2.15 घंटे रहेंगे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मुरादाबाद में भ्रमण के दौरान 2.15 घंटे का समय बिताएंगे। जिला मजिस्ट्रेट की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री राजकीय विमान से 10:40 बजे मूंढापांडे हवाई अड्डा पर पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से 10:55 बजे पुलिस लाइंस स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे। 11 बजे वह डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में आएंगे। जहां 11-12 बजे तक गृह विभाग के द्वारा आयोजित दरोगाओं के पासिंग आउट परेड की सलामी लेकर निरीक्षण करेंगे। उनका मान प्रणाम ग्रहण करेंगे। इसके बाद कार से बुद्धि विहार के सेंट मैरी स्कूल के सामने ग्राउंड में बने जनसभा स्थल पर आएंगे। जहां 12.10 से 1:00 बजे तक मुरादाबाद के राज्य विश्वविद्यालय के अलावा मां विंध्यवासिनी राज्य विश्वविद्यालय का वर्चुअल शिलान्यास करने के साथ ही जिले की 513.35 करोड़ रुपये की 112 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह कार से 1:10 मिनट पर सर्किट हाउस में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे। जहां से 1:10 बजे राजकीय हेलीकाप्टर से रामपुर के पुलिस लाइंस में बने हेलीपैड के रवाना हो जाएंगे।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : एंटी करप्शन टीम ने जिलेदार प्रथम विजयवीर सिंह को 5000 रुपये की रिश्वत लेते दबोचा