Bareilly News: जिला अस्पताल में पर्चा काउंटर के सामने भरा पानी, मरीज होते रहे परेशान

Bareilly News: जिला अस्पताल में पर्चा काउंटर के सामने भरा पानी, मरीज होते रहे परेशान

बरेली, अमृत विचार। जिला अस्पताल में अव्यवस्थाएं हावी हैं। सड़क निर्माण के चलते सोमवार को पर्चा काउंटर के सामने जलभराव हो गया। मरीजों को ओपीडी तक पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। गर्मी से बचाव के इंतजाम नाकाफी दिखे। व्हील चेयर के लिए बुजुर्ग मरीज परेशान होते रहे।

पूर्वाह्न 11 बजे पैथोलॉजी के सामने ओपीडी परिसर में प्रवेश किया तो कमरा नंबर 19 और 20 पर ताला लटका मिला। अन्य कक्षों में डॉक्टर मरीज देख रहे थे। इस दौरान मरीजों की कतार लगी थी। सबसे अधिक मरीज वायरल बुखार और डायरिया से ग्रसित मिले। डॉक्टरों के अनुसार रोजाना 100 से 120 मरीज बुखार तो 20 से 35 मरीजों में डायरिया के लक्षण मिल रहे हैं।

जलभराव से गुजरे मरीज
चार महीने से जिला अस्पताल परिसर में सड़कों का निर्माण चल रहा है। सड़क निर्माण के कारण पर्चा काउंटर के बाहर जलभराव हो गया। मरीजों को ओपीडी तक पहुंचने में गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ा।

गर्मी से बचाव के इंतजाम नाकाफी
ओपीडी के साथ पैथोलॉजी में भी गर्मी से बचाव के इंतजाम नाकाफी हैं। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां सैंपलिंग क्षेत्र में सिर्फ एक पंखा और कूलर लगा है। रोजाना 100 से अधिक मरीज जांच कराने पहुंच रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी बुजुर्ग मरीजों को हो रही है।

दिव्यांगों के बैठने की व्यवस्था नहीं
सीएमओ कार्यालय स्थित दिव्यांगजन कार्यालय में आयोजित शिविर में दिव्यांगों की भीड़ रही।सुबह 9 बजे से इंतजार कर रहे दिव्यांग दोपहर 12 बजे तक अपनी समस्या का समाधान नहीं करा सके। यहां न तो दिव्यांगों के बैठने और न ही व्हील चेयर की व्यवस्था है।

मरीजों की बात
ओपीडी के बाहर स्वास्थ्य कर्मी व्हील चेयर से लाया था, कोई जरूरी काम कहकर चला गया। आधे घंटे से उसका इंतजार कर रहा हूं, पैर में प्लास्टर चढ़ा है और दर्द हो रहा है, लेकिन कोई देखने वाला नहीं है।-तेजपाल, निवासी सीबीगंज

पेट में दर्द की शिकायत है, परिवार वाला कोई है नहीं, पैर से लाचार हूं, ओपीडी के बाहर बैठे हुए काफी देर हो गई है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। दिव्यांग और बुजुर्ग मरीजों की सुविधाओं में इजाफा होना चाहिए।-रफीकन, निवासी सराय।

ये भी पढे़ं- बरेली: चोरों के हौसले बुलंद, बरेली कॉलेज में स्कूटी की डिक्की में रखें मोबाइल फोन व अन्य सामान हुआ चोरी