शाहजहांपुर: एसएसटी टीम पर डीसीएम चढ़ाकर जान लेने की कोशिश, चालक को पुलिस ने दबोचा...रिपोर्ट दर्ज

शाहजहांपुर: एसएसटी टीम पर डीसीएम चढ़ाकर जान लेने की कोशिश, चालक को पुलिस ने दबोचा...रिपोर्ट दर्ज

शाहजहांपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए वाहनों की चेकिंग को गठित की गई स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) पर रविवार रात जलालाबाद याकूबपुर चौराहे पर चालक ने डीसीएम चढ़ाकर जान से मारने का प्रयास किया। 

पुलिस ने मौके से डीसीएम लेकर भाग रहे चालक को पकड़ लिया और डीसीएम को भी कब्जे में ले लिया। टीम के प्रभारी सहायक अध्यापक की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का प्रयास धारा में रिपोर्ट दर्ज कर चालक का चालान कर दिया। 

चुनाव में नकदी और शराब समेत अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं की तलाश के लिए एसएसटी का गठन कर चेकिंग ड्यूटी लगाई है। 28 अप्रैल की रात एसएसटी टीम के प्रभारी चांदापुर राजकीय इंटर कॉलेज के सहायक अध्यापक रामपुर जिले के थाना मिलक के गांव देवरी खुर्द निवासी वीरेंद्र सिंह थाना जलालाबाद के सिपाही आमिर हसन, कलान के सिपाही राजकुमार, अश्वनी कुमार तथा फोटोग्राफर परशुराम सिंह के साथ याकूबपुर चौराहे पर 11 बजे से वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। 

इसी दौरान जलालाबाद प्रभारी निरीक्षक मय सिपाहियों के साथ रात 12:30 बजे याकूबपुर चौराहे पर आ गए, तभी मीरानपुर कटरा की तरफ से एक डीसीएम आते हुए दिखाई दी, जिसके चालक को टार्च की रोशनी का इशारा करके वाहन को रोकने के लिए कहा गया लेकिन चालक ने डीसीएम को रोकने के बजाय उसकी गति को बढ़ाते हुए सहायक अध्यापक तथा उनकी टीम पर डीसीएम चढ़ाकर जान से मारने का प्रयास किया। टीम के लोगों ने इधर-उधर भागकर जान बचाई। इसके बाद चालक डीसीएम लेकर आगे निकल गया। 

पुलिस टीम ने पीछा करके डीसीएम को थाना गेट पर रोक लिया। उसमें मौजूद चालक उत्तराखंड के जनपद ऊधमसिंह नगर के थाना रूद्रपुर की शांति बिहार कॉलोनी निवासी लखवीर सिंह को हिरासत में ले लिया गया और डीएम को कब्जे में लेकर उसकी तलाशी ली गई। जिसमें आयशर तथा महेंद्रा टैक्टर के पार्ट्स भरे हुए थे। पुलिस ने पार्ट्स के बिल चेक किए तो पक्के बिल नहीं थे। पुलिस ने चेकिंग टीम के प्रभारी सहायक अध्यापक की तहरीर पर डीसीएम चालक के खिलाफ हत्या का प्रयास धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली। 

चेकिंग टीम प्रभारी सहायक अध्यापक की तहरीर पर डीसीएम चालक लखवीर सिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी चालक का चालान कर दिया गया है।-हरिपाल सिंह बालियान, प्रभारी निरीक्षक, जलालाबाद

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: रिश्ते को किया शर्मसार: चार साल से सगी बहन से कर रहा था छेड़छाड़, पुलिस से की शिकायत