पीलीभीत में युवतियों ने रचाया समलैंगिक विवाह, बोली - हम रहेंगे साथ, जानिए पूरा मामला

पीलीभीत में युवतियों ने रचाया समलैंगिक विवाह, बोली - हम रहेंगे साथ, जानिए पूरा मामला

पीलीभीत,अमृत विचार। सुनगढ़ी क्षेत्र से समलैंगिक विवाह से जुड़ा मामला सामने आया है। दो युवतियां पुलिस के पास पहुंची और एक दूसरे से विवाह की जानकारी देते हुए साथ रहने बात कही । पुलिस ने कोर्ट में बयान कराए। दोनों के बालिग होने पर उन्हें स्वेच्छा से साथ रहने के आदेश किए गए। मामला जिले में चर्चा का विषय बना है।

बता दें कि सुनगढ़ी क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 22 वर्षीय युवती और पड़ोस की ही 19 वर्षीय युवती शुक्रवार को थाना सुनगढ़ी पहुंचे थे।  22 वर्षीय युवती ने दूल्हे का रूप रखा हुआ था। उसने अपने बाल कटवाकर लड़कों जैसा रुप धारण किया था। उसने 19 वर्षीय युवती को अपनी पत्नी बनाने की बात कही।

दोनों ने अपने आपको बालिग बताते हुए पुलिस से कहा कि वह अपनी मर्जी से घर से चली गई थी। शहर के एक मंदिर में शादी भी कर ली है। वह लोग स्वेच्छा से एक साथ पति-पत्नी के रूप में रहना चाहती हैं। पूरा वाक्या सुनने के बाद एक बार तो पुलिस भी दंग रह गई।

दरअसल 22 वर्षीय युवती के भाई ने चार फरवरी को ही थाना सुनगढ़ी में फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया था कि उसकी बहन घर से बाजार जाने की बात कहकर निकली थी और वापस नहीं आई।

पुलिस युवती की बरामदगी के प्रयास कर रही थी। इसी बीच पड़ोस की 19 वर्षीय युवती के लापता हो जाने की जानकारी भी पुलिस को दी गई थी। हालांकि उसके परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी गई थी। पुलिस ने युवतियों का मेडिकल कराना चाहा लेकिन युवतियों ने मेडिकल कराने से इंकार कर दिया।

इसके बाद उनके कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए। इंस्पेक्टर संजीव शुक्ला ने बताया कि दोनों ही युवतियां बालिग हैं। दोनों के कोर्ट में बयान कराए गए थे। जहां दोनों ने एक दूसरे के साथ रहने की बात कही। कोर्ट ने उन्हें स्वेच्छा से साथ रहने का अधिकार दिया है। दोनों साथ चली गई हैं।

ये भी पढ़ें- Pilibhit: धरोहर राशि में फर्जीवाड़ा करने पर दो और फर्म ब्लैक लिस्टेड, चीफ इंजीनियर और अधीक्षण अभियंता ने की कार्रवाई