हल्द्वानी: बेस अस्पताल में कोने-कोने पर चस्पा होगा 1090 हेल्पलाइन नंबर

हल्द्वानी: बेस अस्पताल में कोने-कोने पर चस्पा होगा 1090 हेल्पलाइन नंबर

हल्द्वानी, अमृत विचार। सोबन सिंह जीना बेस अस्पताल में कोने-कोने में महिला हेल्पलाइन नंबर चस्पा किया जाएगा। साथ ही लिखा जाएगा कि किसी भी महिला के साथ कोई अभद्र व्यवहार होता है तो तुरंत ही इस नंबर पर संपर्क करें। अस्पताल में गार्डों की कमी के बाद निर्णय लिया गया है।

अस्पताल प्रबंधन ने शुक्रवार की दोपहर में तय किया कि बेस अस्पताल में वार्ड के अंदर, वार्ड के बाहर और अन्य जगह महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 चस्पा किया जाएगा। अस्पताल प्रबंधक डॉ. मिथलेश बिष्ट को पीएमएस डॉ. केके पांडे ने इस बाबत निर्देश जारी कर दिए हैं। अस्पताल प्रबंधन से जानकारी मिली कि विगत दिनों एक मरीज का तीमारदार एक महिला नर्स के साथ अभद्र व्यवहार कर रहा था।

नर्स ने 1090 पर फोन किया तो तुरंत ही मामले मदद मिली। इसको देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि अस्पताल हर जगह 1090 चस्पा किया जाएगा और साथ ही महिला स्टाफ के साथ ही अस्पताल में मौजूद अन्य किसी महिला को इस नंबर की जरूरत होती है तो तुरंत ही इस नंबर पर संपर्क करें।
 उल्लेखनीय है कि बेस अस्पताल में केवल आठ गार्ड ही हैं। सुबह और रात के समय अस्पताल में तीन पीआरडी जवान रहते हैं और दिन के समय दो ही गार्ड रहते हैं। अस्पताल के पास स्वयं का इतना बजट नहीं है कि अस्पताल में गार्डों की संख्या बढ़ाए जाए। पुलिस से भी मदद मांगी गई है लेकिन वहां से कम पुलिस बल होने की बात कही जाती है। 

एसटीएच में एक भी महिला गार्ड नहीं
डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में एक भी महिला गार्ड नहीं है। राजकीय मेडिकल कॉलेज के पास कुल 88 गार्ड हैं, जिन्हें उपनल के तहत भर्ती किया गया है। एसटीएच में एक बार में 12 से 14 गार्डों की ड्यूटी रहती है। अन्य गार्ड राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधीन अन्य अस्पतालों के अलावा मेडिकल कॉलेज और छात्रावास में भी तैनात रहते हैं। इन गार्डों में एक भी महिला गार्ड नहीं है जबकि अस्पताल में भारी संख्या में महिला डॉक्टर और महिला कर्मचारी हैं। इधर बेस अस्पताल में भी कोई महिला गार्ड नहीं है। यहां पहले एक महिला पीआरडी जवान थी जिसे बाद में कोटद्वार भेज दिया गया। महिला अस्पताल में जरूर महिला पीआरडी जवान है। 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें