Kanpur News: प्रोफेसर डॉक्टर पर दो डॉक्टरों ने किया केमिकल से हमला; कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट

Kanpur News: प्रोफेसर डॉक्टर पर दो डॉक्टरों ने किया केमिकल से हमला; कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट

कानपुर, अमृत विचार। मेडिकल कॉलेज के सहायक प्रोफेसर डॉक्टर ने अपने दो सीनियर रेजीडेंट डॉक्टरों पर केमिकल पदार्थ से हमला करने का गंभीर आरोप लगाया है। प्रोफेसर के अनुसार डॉक्टर ओटी में ऑपरेशन के साथ ही काम में लापरवाही करते थे। थाना पुलिस से मामले की शिकायत की लेकिन कार्रवाई न होने पर कोर्ट के आदेश पर दोनों डॉक्टरों के खिलाफ स्वरूप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई।

हरबंश मोहाल कैनाल रोड निवासी डॉक्टर राघवेंद्र गुप्ता मेडिकल कॉलेज कानपुर (जीएमवीएम) में न्यूरोसर्जी विभाग में सह आचार्य के रूप में कार्यरत हैं। प्रोफेसर के अनुसार प्रवीण कुमार और सौरभ सिंह सीनियर रेजीडेंट द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। दोनों ही न्यूरो विभाग में अध्ययनरत हैं। आरोप लगाया कि प्रवीण कुमार लगातार ऑपरेशन थियेटर में अनुपस्थित चल रहे थे। इस बारे में उन्हें कई बार समझाने के साथ ही आगे से ऐसी लापरवाही न करने की बात कही। 23 नवंबर 2023 को वह ओटी में थे तब भी प्रवीण कुमार अनुपस्थित थे। 

जिस पर उन्हें फोन कर बुलाया गया तो आरोपी डॉक्टर ने ऑपरेशन करने में मना करते हुए उनके साथ गाली गलौज की। जिस पर उन्होंने ओटी समाप्त होने पर बात करने की बात कही। आरोप है कि प्रवीण कुमार अपने साथी सौरभ सिंह के साथ पुनः वापस ओटी में आए और शीशियों में भर कर लाए केमिकल पदार्थ में हमला कर दिया। इसमें उनकी स्किन झुलस गई। बताया कि घटना में ओटी में ऑपरेशन के लिए भर्ती मरीज को भी कुछ हो सकता था। 

पीड़ित प्रोफेसर ने मामले की जानकारी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य में की। बताया कि दोनों आरोपी छात्रों ने भी उनके खिलाफ झूठी रिपोर्ट बनाकर प्राचार्य से शिकायत की। पीड़ित प्रोफेसर ने मामले की शिकायत थाने से लेकर पुलिस कमिश्नर से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस पर पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर स्वरूप नगर पुलिस ने दोनों आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Kannauj: वायरल ऑडियो का सांसद की आवाज से होगा मिलान; भगवान बजरंगबली के प्रति अभद्र भाषा का हुआ था प्रयोग