बहराइच: पौधारोपण कर छात्र और शिक्षकों ने लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

बहराइच: पौधारोपण कर छात्र और शिक्षकों ने लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

बहराइच, अमृत विचार। कैसरगंज के परमहंस डिग्री कॉलेज में गुरुवार को पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। छात्र और छात्राओं के साथ शिक्षकों ने पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। जिले के कैसरगंज में स्थित रामकृष्ण परमहंस पीजी कालेज में वोकेशनल कम्प्यूटर ट्रेनिंग के अन्तर्गत वाइव में छात्र छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के अन्तर्गत गमले और जमीन में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ। 

छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए महाविद्यालय के उप प्राचार्य डॉ देवेन्द्र कुमार उपाध्याय ने कहा कि पौधरोपण करने से पर्यावरण का संतुलन बना रहता है और धरती हरी भरी व सुंदर लगती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है ,कल कारखानों के चलते कुछ दिनों में धरती रहने योग्य नहीं रहेगी इसलिए हमें पीपल, पकड़, बरगद और आम नीम के पौधे अधिक से अधिक लगाना चाहिए। 

3

डॉ उपाध्याय ने कहा कि वोकेशनल कोर्स प्रभारी सूरज शुक्ल के संयोजन में बच्चों ने महाविद्यालय में वृहद पौधारोपण किया जो प्रसंशा के योग्य है। पौधरोपण कार्यक्रम को वोकेशनल कोर्स प्रभारी सूरज शुक्ल, बृजेश शर्मा, शिक्षा शास्त्र प्रवक्ता संध्या सिंह, कार्यालय अधीक्षक शैलेंद्र सिंह, वरिष्ठ सहायक परमजीत सिंह, हनुमान प्रसाद वर्मा आदि ने संबोधित किया।

महाविद्यालय में चंदन,लीची, आम,अमरूद, गुलदाऊदी, गुड़हल आदि के फलदार एवं पुष्प वाले पौधे रोपे गये। मौके पर रजत तिवारी, महेश,यादव, मोहम्मद शफीक, मोहम्मद मसूद,अनीता देवी,संजू यादव, पारस आदि छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - बाराबंकी: छप्पर में लगी आग, 5 साल के बच्चे की झुलसकर मौत

ताजा समाचार

राज्यों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की तुच्छ याचिकाओं से तंग आ चुके हैं: उच्चतम न्यायालय
मुरादाबाद: खेत में फसल काट रही महिला पर तेंदुए ने किया हमला, साथी महिलाओं ने लाठी-डंडों से भगाकर बचाई जान
सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने पर आप ने कहा - सत्यमेव जयते, बोले केजरीवाल... ‘‘उनका क्या दोष था?’’
वित्तीय अनियमितता मे हटाए गए टॉमसन कालेज के प्रबंधक, जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर डीएम ने की कार्रवाई 
मुरादाबाद: रामपुर हाईवे पर कार सवार युवकों ने की महिला के अपहरण की कोशिश, शोर मचाने पर हुए फरार, रिपोर्ट दर्ज
अमरोहा: भवालपुर में दो पक्षों में पथराव, कई लोग हुए घायल, पुलिसकर्मियों को भी लगे पत्थर, 28 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज