Bareilly News: नशे के धंधे का भंडाफोड़...तीन करोड़ की दवाओं के साथ मेडिकल संचालक गिरफ्तार, खरीदने वालों में ज्यादातर युवा और छात्र

ANTF के छापे से बड़े खेल का खुलासा, फरार हुए भाई के खिलाफ भी थाना सीबीगंज में रिपोर्ट

Bareilly News: नशे के धंधे का भंडाफोड़...तीन करोड़ की दवाओं के साथ मेडिकल संचालक गिरफ्तार, खरीदने वालों में ज्यादातर युवा और छात्र

बरेली/सीबीगंज, अमृत विचार। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और सीबीगंज पुलिस के छापे में किला के मेडिकल स्टोर और महेशपुरा गांव से बरामद प्रतिबंधित दवाओं की कीमत करीब तीन करोड़ रुपए आंकी गई है। इस मेडिकल स्टोर पर इन दवाओं के ज्यादातर खरीदार युवा और स्कूली छात्र थे। मेडीकल स्टोर मालिक मुन्ने मंसूरी को पुलिस ने गिरफ्त्तार कर लिया है और उसके भाई बबलू ऊर्फ कमर अली के विरुद्ध थाना सीबीगंज में एएनटीएफ उप निरीक्षक विकास यादव की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है ।

dda27aec-9340-4023-8b99-24c9f03e85cb

सोमवार को नारकोटिक्स विभाग की टीम ने बरेली के किला इलाके में किला मेडिकल स्टोर पर छापा मारा गया था। कार्रवाई के दौरान मेडिकल स्टोर से नशीली दवाए मिली थी। दुकान मालिक मुन्ने मंसूरी से सख्ती से पूछताछ के बाद उसने सीबीगंज स्थित अपने घर के सामने महेशपुर गांव में बने गोदाम का पता बताया था जहां पर पुलिस ने सोमवार रात छापा मारकर बड़ी संख्या में नशीली दवाइयों का जखीरा बरामद किया।

इन दवाओं के जखीरे में ट्रामाडिल, अल्प्राजोले, कोडाइन, नाइट्राजीपैम बरामद की गई थी। पुलिस ने आरोपी मुन्ने मंसूरी व उसके फरार भाई बबलू उर्फ कमर अली  के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को गिरफ्तार मुन्ने मंसूरी को लिखा पड़ी कर सक्षम न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

सालों से चल रहा था नशीली दवाओं का खेल, बरेली ड्रग विभाग को नहीं लगी भनक
लखनऊ नारकोटिक्स व ड्रग विभाग उसे समय हैरान रह गए जब उन्होंने सीबीगंज के महेशपुर गांव में मेडिकल संचालक के घर छापा मारा। अधिकारियों को भी उम्मीद नहीं थी कि इतनी बड़ी संख्या में नशीली दवाओं का जखीरा गोदाम से बरामद होगा। एएनटीएफ और पुलिस ने गोदाम से आठ पेटी बरामद की जिसमे एक लाख नौ हजार 584 नशे के कैप्सूल थे। इसके अलावा अन्य पेटियों में 2 लाख बीस हजार 200 टेबलेट , हजारों की संख्या में कफ सिरप, अन्य नशीली दवाइयां के साथ 1 लाख 66 हजार रुपए नकद भी बरामद किए हैं।

81154a66-62f3-4060-bb16-fc72203654df

गोदाम के आसपास रहने मोहल्ले वालों ने बताया कि सप्ताह में कई बार यहां पर रात में लोडर गाड़ी से भरकर माल लाया व ले जाया जाता था। लोग समझते थे कि मेडिकल संचालक बड़ा कारोबारी है इस लिहाज से दुकान का माल इस गोदाम में रखा जाता होगा लेकिन जब सोमवार को ड्रग विभाग की टीम ने वहां छापा मारा तो सारी हकीकत सामने आ गई। गोदाम के पास ही मेडिकल संचालक की आलीशान कोठी बनी हुई है जहां से गोदाम पर पूरी निगरानी रखी जाती थी। हैरत की बात यह है कि बरेली ड्रग विभाग को लंबे समय से चल रहे नशीली दावों के खेल की जानकारी ही नहीं हो पाई। 

अपना मेडीकल संचालक दूसरा भाई फरार तलाश में जुटी टीम 
एएनटीएफ और ड्रग टीम ने पूरी प्लानिग से छापा मार कार्रवाई करती तो पकड़ा जाता और भी बड़ा नशीली दवाओं का जखीरा। किला मेडिकल पर जैसे ही छापामार कार्रवाई शुरू हुई, पास में ही  किला कोठी गली में की उसके भाई बबलू ऊर्फ कमर अली का भी अपना मेडिकल स्टोर नाम से दुकान है। घटना की भनक लगते ही बबलू मेडिकल बंद कर फरार हो गया। नार्कोटिक्स टीम ने बबलू ऊर्फ कमर अली को भी मामले में नामदर्ज किया है।

वहीं उसकी दुकान पर भी नशीली दवाओं के होने की आशंका है। इसके यहां भी नशेड़ियों का आना जाना लगा रहता था।मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद  नारकोटिक्स विभाग की टीम दुकान को सील करने की तैयारी कर रही है। नशीली दवाओं का काम दोनों भाई लंबे समय से कर रहे हैं। साथी जनता को गुमराह करने के लिए बबलू ने अपने मेडिकल स्टोर पर 20 प्रतिशत छूट  का बोर्ड भी लगा रखा है। जिससे ज्यादा संख्या में ग्राहक उस तक पहुंचे।

ये भी पढ़ें- नाथ कॉरिडोर: शिलान्यास और लोकार्पण के लिए CM योगी आ सकते हैं बरेली, PWD ने बढ़ाई रफ्तार

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें