संभल: शादी में खाना खाने से घराती-बाराती समेत 130 को फूड प्वाइजनिंग, 11 गंभीर

संभल: शादी में खाना खाने से घराती-बाराती समेत 130 को फूड प्वाइजनिंग, 11 गंभीर

संभल, अमृत विचार: संभल जनपद में गुन्नौर तहसील के गांव ईसमपुर डांडा की दलित बस्ती में शादी समारोह में विषाक्त भोजन खाने दूल्हा, दुल्हन व बारातियों सहित 130 लोगों की फूड प्वाइजनिंग से हालत बिगड़ गई। 70 लोगों को गुन्नौर सीएचसी के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। इनमें 11 की हालत गंभीर होने पर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। वहीं दूल्हा- दुल्हन समेत 60 बरातियों का इलाज अलीगढ़ के निजी अस्पतालों में कराया जा रहा है। एसीएमओ पंकज विश्नोई ने 62 लोगों को सीएचसी में भर्ती कराए जाने की पुष्टि की।

कोतवाली क्षेत्र के गांव ईसमपुर डांडा की दलित बस्ती निवासी डोरी सिंह की पुत्री शारदा की बारात रविवार को अलीगढ़ जिले के पाली मुकीमपुर थाना क्षेत्र के गांव धुर्रा प्रेमनगर से आई थी। बाराती - घराती व ग्रामीणों ने रात को शादी की दावत खाई। सोमवार सुबह बारात वापस लौटने के बाद कुछ लोगों को पेट दर्द व दस्त की शिकायत हुई लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। 

इसके बाद सोमवार रात को महिलाओं- बच्चों को जी मिचलाना, पेट में दर्द होने के साथ बुखार और बेहोश होने का सिलसिला बढ़ने लगा। असहनीय पेट दर्द, दस्त, बुखार की समस्या से दलित बस्ती के काफी लोग ग्रसित हो गए तो चीख पुकार व अफरा तफरी मच गई। मंगलवार सुबह सीएचसी गुन्नौर में मरीजों का तांता लग गया। सीएचसी में अचानक मरीजों की भीड़ से डॉक्टर समेत सभी कर्मचारी युद्ध स्तर पर लग गए। बेड कम पड़ने की वजह से कुछ को स्ट्रेचर पर तो किसी को बेंच पर लिटा कर इलाज किया गया। कुछ मरीज दर्द से चीख चिल्ला रहे थे।

 चिकित्सा अधीक्षक  डॉ. पवन सिंह ने बताया कि अस्पताल में आए ईसमपुर डांडा के सभी मरीज फूड प्वाइजनिंग के शिकार हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पवन सिंह ने बताया कि 11 गंभीर मरीजों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया है। वहीं दूल्हा पक्ष के लोगों का कहना है कि दूल्हे सहित 60 लोगों का इलाज अलीगढ़ के निजी अस्पतालों में कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: 8 बसें और 50 कारों से कांग्रेसी लखनऊ के लिए रवाना, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का करेंगे समर्थन