Kanpur: सेंट्रल पर परीक्षार्थियों की जबरदस्त भीड़; धक्का-मुक्की में तीन यात्री घायल, एक महिला का पैर टूटा, देखें- Photos

धक्कामुक्की करते आरक्षित कोचों में सवार हुए परीक्षार्थी

Kanpur: सेंट्रल पर परीक्षार्थियों की जबरदस्त भीड़; धक्का-मुक्की में तीन यात्री घायल, एक महिला का पैर टूटा, देखें- Photos

कानपुर, अमृत विचार। सेंट्रल पर रविवार को भी परीक्षार्थियों का जबरदस्त रेला रहा। प्लेटफार्म चार-पांच, छह-सात पर ट्रेन में चढ़ने व उतरने के दौरान काफी खींचतान मची रही। इसी बीच दिल्ली से आए तीन यात्री बोगी और प्लेटफार्म के बीच में पैर फंस जाने के कारण घायल हो गए। चीखने-चिल्लाने पर पहुंची आरपीएफ व जीआरपी ने भीड़ को धकियाकर दूर किया और यात्रियों को बाहर निकाला। एक महिला का पैर भी टूटा गया। दिल्ली, प्रयागराज, झांसी रूट की ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ रहीं। धक्कामुक्की करते हुए परीक्षार्थी आरक्षित कोचों में सवार हुए। 

central

रविवार शाम परीक्षार्थी अपने घरों को लौटने के लिए प्लेटफार्मों पर डेरा जमाए थे। इसी बीच दिल्ली से चलकर सेंट्रल पहुंची महाबोधि एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर रूक ही रही थी, तभी भीड़ चढ़ने लगी। प्लेटफार्म पर उतरने वाले यात्री भी गेट पर खड़े थे। इसी बीच धक्कामुक्की में दिल्ली से आए जगदीश तिवारी व बगल वाली बोगी की शानू तिवारी का पैर प्लेटफार्म और बोगी के बीच जगह में फंस गया। 

central 2

दोनों यात्रियों के जोर-जोर से चिल्लाने पर आरपीएफ व जीआरपी के जवान पहुंचे और भीड़ को धकियाकर दूर किया। इसके बाद यात्रियों को बाहर निकाला। उनके पैर जख्मी थे। इसी बीच एक यात्री ने बताया कि एक महिला का पैर भी टूट गया है, हालांकि महिला को उसके परिजन ले जा चुके थे। वहीं भीड़ के कारण एक महिला का पर्स ट्रैक पर गिर गया। जो काफी देर पड़ा रहा। 

central 5

बता दें कि पुलिस परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को सेंट्रल पर परीक्षार्थियों की जमकर भीड़ रही। वहीं सेंट्रल के साथ गोविंदपुरी स्टेशन पर भी सैंकड़ो परीक्षार्थी मौजूद रहे। झांसी, प्रयागराज व दिल्ली रूट की ट्रेनों में जमकर मारामारी रही। आरक्षित कोचों में भी परीक्षार्थी बैठे नजर आए। जीआरपी, आरपीएफ व रेलवे कर्मी दिनभर इंतजाम में जुटे रहे। कोच में घुसने के लिए मारामारी मची रही। सुरक्षा कर्मियों ने कोच में लटके परीक्षार्थियों को समझाकर अंदर किया। नोकझोंक, धक्कामुक्की की समस्या को आरपीएफ और जीआरपी निपटाती रही। 

central 4

बीच-बीच में एनाउंसमेंट करके ट्रेनों के प्लेटफार्म की जानकारी दी जाती रही। रविवार को डिप्टी सीएम आशुतोष सिंह, सहायक वाणिज्य प्रबंधक संतोष कुमार त्रिपाठी, आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी सिंह, जीआरपी इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा प्लेटफार्मों, फुट ओवरब्रिज पर निरीक्षण करके परीक्षार्थियों के इंतजामों का जायजा लेते रहे। शाम से देररात तक सेंट्रल स्टेशन पर परीक्षार्थियों के जाने का सिलसिला चलता रहा। 

central 6

सेंट्रल परिसर में ही सो गए 

शनिवार को परीक्षा देने के बाद स्टेशन पहुंचे अनेकों परीक्षार्थियों को ट्रेन नहीं मिली। लगातार सफर और दिन में परीक्षा देने के कारण थके परीक्षार्थी रात में स्टेशन परिसर में ही सो गए।

central 7

सेंट्रल के प्लेटफार्म, पोर्टिको हाल, एफओबी, फुट ओवरब्रिज और फुटपाथ पर जहां जगह मिली परीक्षार्थी सो गए। सुबह होते ही ट्रेन पकड़ने के लिए भाग निकले।

यह भी पढ़ें- Mahoba: दूल्हा पहुंच गया यूपी पुलिस परीक्षा देने; बाराती करते रहे इंतजार... परीक्षा केंद्र में कुछ ऐसा रहा नजारा... पढ़ें पूरी खबर...