बदायूं; महिला अस्पताल में CMS से दंपत्ति ने की अभद्रता, अल्ट्रासाउंड किया बंद... गिरफ्तारी की मांग

बदायूं; महिला अस्पताल में CMS से दंपत्ति ने की अभद्रता, अल्ट्रासाउंड किया बंद... गिरफ्तारी की मांग

बदायूं, अमृत विचार: जिला महिला अस्पताल में सीएमएस के साथ की गई अभद्रता के बाद अल्ट्रासाउंड बंद कर दिए गए हैं। सीएमएस ने कहा कि जब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तब तक वह अल्ट्रासाउंड नहीं करेंगे। अब यहां पर आने वाली गर्भवती महिलाओं को इधर उधर पैसे खर्च कर अल्ट्रासाउंड कराना होगा।

जिला महिला अस्पताल में दो दिन पहले सहसवान क्षेत्र की एक महिला अपने पति के साथ अल्ट्रासाउंड कराने को पहुंची। महिला को अल्ट्रासाउंड कक्ष में बेड पर लिटा कर सीएमएस डा. इंदुकांत वर्मा ने अल्ट्रासाउंड शुरू कर दिया। इसी बीच महिला चीख पड़ी। पत्नी की चीख सुनते ही उसका पति अंदर पहुंच गया। महिला ने बताया कि सीएमएस ने उसके साथ अश्लीलता की है, इसी बात पर उसके पति ने सीएमएस के साथ अभद्रता करनी शुरू कर दी।

 जब मामला काफी तूल पकड़ गया तो पति पत्नी अस्पताल से भाग गए। सीएमएस ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी, जिस पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने आरोपियों को इधर उधर खोजा भी, मगर वह हाथ नहीं लगे। इसके बाद पुलिस ने अल्ट्रासाउंड कक्ष में बैठकर मरीजों से बात की।

सीएमएस डा. इंदु कांत वर्मा ने कोतवाली पहुंचकर महिला और उसके पति के खिलाफ अभद्रता की तहरीर दी। अब सीएमएस ने कहा कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाता तब तक वह अल्ट्रासाउंड नहीं करेंगे। फिलहाल शनिवार से अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताला लटका है। शनिवार को कई महिलाएं लौट गयीं।

सीएमएस के साथ हुई अभद्रता के बाद महिला अस्पताल में कोतवाली पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। मुख्य गेट से लेकर अंदर तक पुलिस तैनात कर दी गयी है। बाहर से आने वाले लोगों ये पूछताछ की जा रही है। दुसरी मंजिल पर भी पुलिस पहरेदारी कर रही है। सुरक्षा की दृष्टि से सीएमएस कार्यालय पर भी पुलिस तैनात कर दी गयी है। रात को यहां पर पुलिस तैनात रहती है। दिन में सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक पुलिस को मुस्तैद रहने को निर्देशित किया गया है।

जिला महिला अस्पताल में कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। महिलाओं के साथ आने वाले परिजन जबरन दबाव बनाते हैं। दिन हो या रात हर समय धमकियां दी जाती हैं। गर्भवती महिलाओं को देखने वाले डॉक्टरों पर भी दबाव बनाया जाता है। दबंग किस्म के लोग अक्सर यहां बेरोक टोक घूमते रहते हैं जिससे स्टाफ को दिक्कत होती है। अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस को सब लिख कर दिया गया है। सुरक्षा की मांग की गयी है। यहां पर चार पुलिसकर्मी हर समय तैनात रखने की मांग की गयी है। पुलिस उसी दिन से अस्पताल में ड्यूटी भी दे रही है---डा. इंदुकांत वर्मा, सीएमएस।

यह भी पढ़ें- Budaun News: अब सामूहिक विवाह के आवेदन के समय देने होंगे गवाहों के नाम, समाज कल्याण विभाग ने जारी की एडवाइजरी