Kanpur: अधेड़ की हत्या कर शव कुएं मे फेंका; रात में तिलक समारोह के दौरान हुआ था झगड़ा... ग्रामीणों ने जताया एक युवक पर शक...

Kanpur: अधेड़ की हत्या कर शव कुएं मे फेंका; रात में तिलक समारोह के दौरान हुआ था झगड़ा... ग्रामीणों ने जताया एक युवक पर शक...

कानपुर, अमृत विचार। साढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी, जहां पर तिलक समारोह में हुए आपसी विवाद के बाद देर रात खेतों में लगे ट्यूबेवल में सोने जा रहे किसान की निर्मम हत्या करते हुए घटनास्थल से दो सौ मीटर दूर कुएँ में जाकर फेंक दिया और ऊपर से पानी में भूसा डालते हुए हत्यारों ने शव को छिपाने का प्रयास किया। 

उधर जब ग्रामीणों को घटनास्थल पर खून के पड़ा होने के साथ ही कुएँ के पास तक खून दिखा तो उन्होंने झाँककर कुएँ में देखा तो कुएँ के पानी में भूसा पड़ा था। ये देख शक और गहरा गया और उन्होंने शक के आधार पर गांव के ही युवक जिससे विवाद हुआ था उसे पकड़ते हुए मामले की जानकारी पुलिस को दी। हत्या की सूचना मिलते ही साढ़ पुलिस समेत एसीपी घाटमपुर, एडीसीपी साऊथ समेत फायरब्रिगेड व फारेंसिक व डॉग स्कवायड मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्क्त के बाद शव को कुएँ से बाहर निकालते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार साढ़ थानाक्षेत्र अंतर्गत गाजीपुर गॉव निवासी किसान हरिबहादुर सिंह उर्फ़ टिक्कर (53) अविवाहित था और अपने परिवारीजनों के साथ रहता था और रोजाना रात में गांव के बाहर खेतों में बने ट्यूबवेल में सोने जाता था। 

परिजनों के अनुसार बीते गुरुवार को वो गांव में एक पारिवारिक तिलक समारोह में शामिल होने गया था। इसी बीच नशेबाजी में गॉव के ही छोटू दुबे व उसके रिश्तेदार से उसका विवाद हो गया और आपस में हाथपाई भी हुई। ग्रामीणों ने समझा-बुझाकर लड़ाई शांत कराई और टिक्कर वहाँ से लौट आया और तकरीबन 11 बजे रोजाना की तरह ट्यूबेवल में सोने के लिए निकल गया।

मंदिर के पास हुई हत्या फिर दो सौ मीटर तक घसीटा शव

बताते चलें जब टिक्कर सिंह ट्यूबवेल में सोने जा रहा था इसी दौरान हत्यारों ने उसे मंदिर के पास रोकते हुए उसकी निर्मम हत्या कर दी और जब पास ही स्थित कुएँ में फेंकना चाहा तो वहाँ पानी नहीं था जिसके चलते वो उसे तकरीबन 200 मिटर दूर दूसरे कुएँ में लेकर पहुंचे और शव को कुएँ में फेंकने के बाद पानी को गंदा करने के लिए उसमें भूसा डाल दिया लेकिन जगह -जगह पड़े खून को नहीं मिटा सके और उसी खून ने ग्रामीणों को घटनास्थल तक पहुंचा दिया।

 ग्रामीणों ने शक के आधार पर युवक को पकड़ा

बताते चलें टिक्कर का तिलक समारोह में जिस गांव के युवक से विवाद हुआ था, ग्रामीणों के अनुसार वो भागने की फिराक में था। इसी बीच ग्रामीणों ने उसे पकड़ते हुए पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। वहीं उसका रिश्तेदार फरार है। ग्रामीणों के अनुसार शक के आधार पर पकड़े गये युवक के ऊपर कई सारे मुकदमे दर्ज हैं। 

30 से 35 फिट गहरा था कुआँ

शातिर हत्यारों ने घटनास्थल के पास स्थित सूखे कुएँ में पहले शव को फेंकना चाहा लेकिन वह कुआँ सूखा होने के चलते शव को तकरीबन 200 मीटर दूर 30 से 35 फिट गहरे कुएँ के पास ले जाकर पहुंचे और वहाँ पर शव को फेंकते हुए पानी में भूसा डाल दिया। जिसके चलते पुलिस व फायर ब्रिगेड टीम को शव निकालने के लिए कड़ी मशक्क्त करनी पड़ी और दमकल के जवानों द्वारा सीढ़ी से कुएँ में उतकर शव को बाहर निकाला गया।

 घटनास्थल पर पहुंची एडीसीपी साऊथ

हत्याकर शव कुएँ में फेंके जाने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस समेत एसीपी घाटमपुर रंजीत सिंह व एडीसीपी अंकिता शर्मा ने घटनास्थल की जाँच पड़ताल के बाद मौके पर दमकल की टीम की सहायता से शव को बाहर निकलवाया। वहीं फारेंसिक व डॉग स्कवायड टीम  के द्वारा घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- Farrukhabad: शैतान सिंह के भीतर का जागा 'शैतान'; सिर्फ लहसुन के खातिर कर दी वृद्ध की हत्या...