Bareilly News: सात जोनल मजिस्ट्रेटों की निगरानी में होगी यूपी बोर्ड परीक्षा

133 परीक्षा केंद्रों पर एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट और 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त

Bareilly News: सात जोनल मजिस्ट्रेटों की निगरानी में होगी यूपी बोर्ड परीक्षा

बरेली, अमृत विचार। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा नकलविहीन व सुचितापूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं। परीक्षाएं 22 फरवरी से 9 मार्च तक होंगी। इसके लिए जनपद को सात जोन में बांटकर सात जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। 133 परीक्षा केंद्रों पर एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट और 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं।

परीक्षा केंद्रों पर शांति, सुरक्षा और कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट को साैंपी गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट दोनों पाली की परीक्षाओं के दौरान परीक्षा केंद्रों का नियमित रूप से निरीक्षण करेंगे और जिलाधिकारी काे रिपोर्ट देंगे। स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा से करीब एक घंटा पहले केंद्र पर पहुंच कर केंद्र व्यवस्थापक के साथ निर्धारित समय पर परीक्षा शुरू कराएंगे। 

जोनल मजिस्ट्रेट क्षेत्र के सेक्टर मजिस्ट्रेटों और थानाध्यक्ष से समन्वय स्थापित कर परीक्षा को नकलविहीन व शुचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराएंगे। डीआईओएस देवकी सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर सभी जरूरी व्यवस्थाएं दुरुस्त करा दी गई हैं। परीक्षा के दौरान लापरवाही होने पर संबंधित के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: पुराने बस अड्डे से चलेंगी ई-बसें, रोडवेज बसें जाएंगी इज्जतनगर