हल्द्वानी: फिर सुलग रहा ट्रंचिंग ग्राउंड, जहरीले धुएं से सांस लेना हुआ दूभर 

हल्द्वानी: फिर सुलग रहा ट्रंचिंग ग्राउंड, जहरीले धुएं से सांस लेना हुआ दूभर 

हल्द्वानी, अमृत विचार। गौला पुल के पास बाईपास रोड  स्थित  नगर निगम का ट्रंचिंग ग्राउंड एक बार फिर सुलगने लगा है।  पिछले कई दिनों से ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़े के ढेर में आग लगने से आसपास जहरीला धुआं फैल रहा है जिससे स्थानीय लोगों के साथ ही हाईवे से गुजरने वाले राहगीरों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

अराजक तत्वों के आग लगाए जाने के कारण उठ रहे जहरीले धुएं से बनभूलपुरा, इंदिरा नगर और  उत्तर गौजाजाली के साथ ही गौलापार के लोगों को भी परेशानी हो रही है।  इससे पूर्व में भी ट्रंचिंग ग्राउंड में आग लगने से कई दिनों तक जहरीले धुंए ने लोगों की मुसीबतें बढ़ाई थी।  नगर निगम की ओर से कूड़े का निस्तारण नहीं किये जाने और कूड़ा सुलगने से उठ रहे धुंए के कारण स्थानीय लोगों को अस्थमा, टीबी और अन्य श्वास संबंधी दिक्कतें हो रही हैं।

ट्रंचिंग ग्राउंड की आग को शीघ्र नहीं बुझाया गया तो आने वाले दिनों में लोगों को और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। स्थानीय लोगों ने नगर निगम से शीघ्र ट्रंचिंग ग्राउंड की आग को बुझाने की अपील की है ताकि उन्हें सांस लेने में दिक्कत न हो। इधर, नगर-निगम ने एक बार फिर से लीगेसी वेस्ट प्लांट के लिए  लगभग 5 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया है। शीघ्र ही टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद कूड़े का निस्तारण शुरू होने की उम्मीद है। पूर्व में भी नगर निगम ने टेंडर निकाला था लेकिन बाद में  इसे किसी वजह से निरस्त कर दिया गया था।

सीसीटीवी कैमरों से निगरानी व कार्रवाई का किया था दावा
नगर निगम ने पूर्व में ट्रंचिंग ग्राउंड में सीसीटीवी कैमरे लगाकर कूड़े में आग लगाने वाले अराजक तत्वों पर निगरानी और उनके विरुद्ध कार्रवाई का दावा किया था लेकिन वर्तमान में इन सीसीटीवी कैमरों का कुछ अता-पता नहीं है। अराजक तत्व कूड़े में आग लगा रहे हैं जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: पत्नी से हुआ विवाद, पति को पीटने आए ससुराली
 

ताजा समाचार

हरियाणा: सैनी और उनके मंत्रियों ने संभाला कार्यभार, पदभार ग्रहण करते ही कही ये बात
शाहजहांपुर: किराना स्टोर को बना रखा था अवैध विस्फोटक का जखीरा, जालाबाद पुलिस ने की कार्रवाई
बहराइच हिंसा को लेकर योगी पर भड़के डी. राजा, कहा- UP में बढ़ रहा अपराध
मध्यप्रदेश: एकनाथ शिंदे के सांसद पुत्र पर महाकाल मंदिर में नियम तोड़ने का आरोप, गर्भगृह में प्रवेश कर की पूजा 
छेड़छाड़ पीड़िता डॉक्टर की तबीयत हुई खराब...कानपुर के उर्सला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ पर लगाया था आरोप
पद्म श्री से सम्मानित Nouf Marwaai बोलीं- सऊदी अरब में लोकप्रिय है योग, महिलाओं का है इसमें प्रभुत्व