शाहजहांपुर: सदर तहसील का लेखपाल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

शाहजहांपुर: सदर तहसील का लेखपाल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

फोटो- तिलहर कोतवाली में आरोपी लेखपाल से पूछताछ करती पुलिस।

शाहजहांपुर, अमृत विचार: बरेली से आई एंटी करप्शन की टीम ने विरासत दर्ज करने के बदले युवक से दो हजार रुपये की रिश्वत लेते सदर तहसील के लेखपाल को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया और तिलहर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी के खिलाफ तिलहर थाने में केस दर्ज कराया गया है। 

रोजा के मोहल्ला टोनी निवासी शेरू पुत्र श्रीकृष्ण ने एंटी करप्शन में शिकायत करते हुए बताया था कि सदर तहसील में तैनात लेखपाल अरविंद अग्निहोत्री ने उससे विरासत दर्ज करने के नाम पर 5000 रुपये बतौर रिश्वत मांगे हैं। पहली किस्त के रूप में 3000 रुपये वह दे चुका है। जबकि 2000 और देने हैं। इसके लिए गुरुवार की तारीख लेखपाल ने तय की है।

शिकायत के बाद एंटी करप्शन की टीम ने जाल बिछा दिया। गुरुवार दोपहर एंटी करप्शन के सीओ यशपाल सिंह के नेतृत्व में आठ लोगों की टीम शेरामऊ दक्षिणी थाना क्षेत्र के कहलिया रोड पर स्थित बादशाह नगर पहुंची। पीड़ित ने लेखपाल के हाथ में 2000 रुपये दिए, जो उसने जेब में रख लिए। इसी बीच एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ आरोपी को धर दबोचा।

लेखपाल से 2000 रुपये बरामद हो गए हैं। टीम आरोपी लेखपाल को अपने साथ तिलहर थाने ले गई। आरोपी को तिलहर थाने में बंद कर दिया और केस दर्ज करवा दिया। एंटी करप्शन के सीओ यशपाल सिंह ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि लेखपाल जमीन की विरासत दर्ज करने के बदले रिश्वत की मांग कर रहा है। जिसके आधार पर उन्होंने यहां कार्रवाई की और लेखपाल रंगे हाथों पकड़ लिया।

लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को एंटी करप्शन की टीम अपने साथ ले गई है। उसके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कर ली गई है--- ज्ञानेंद्र नाथ, एसडीएम सदर।

लेखपाल विरासत दर्ज करने के बदले रिश्वत ले रहा था। आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है---अरुण सोनकर, तहसीलदार सदर।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: एचटी लाइन का तार गिरने से सवा तीन लाख का गन्ना जलकर नष्ट