Pilibhit News: कानून व्यवस्था लड़खड़ाई, विकास कार्यो में दो अंक लुढ़का जिला... जानिए पूरा मामला

Pilibhit News: कानून व्यवस्था लड़खड़ाई, विकास कार्यो में दो अंक लुढ़का जिला... जानिए पूरा मामला

सांकेतिक फोटो

पीलीभीत, अमृत विचार: शासन से जनवरी की जारी सीएम डैशबोर्ड समीक्षा में पीलीभीत विकास कार्यों की रैंक में दो अंक नीचे लुढ़क गया। जिले ने प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त किया है। जबकि दिसंबर में जिला प्रदेश भर में दूसरे नंबर पर रहा था। कानून व्यवस्था में जिले ने प्रदेश में 58वीं रैंक हासिल की है। डी रैंक वाले विभागों के विभागाध्यक्षों को सुधार लाने के निर्देश दिए गए हैं।

आम जनमानस की सुविधा के लिए सड़क, बिजली, शुद्ध पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा एवं सुरक्षा समेत विभिन्न योजनाओं की रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए मुख्यमंत्री की ओर डैशबोर्ड बनाया गया है। डैशबोर्ड के माध्यम से परफॉर्मेंस रिकॉर्ड के हर महीने रिपोर्ट तैयार कर उनकी रैंकिंग जारी की जाती है। 

शासन की ओर से जनवरी माह की जारी रिपोर्ट में जिले ने विकास कार्यों में प्रदेश में चौथी रैंक हासिल की है, जबकि दिसंबर की समीक्षा के तहत विकास कार्यों में जिले ने प्रदेश में दूसरी रैंक प्राप्त की थी। जनवरी की समीक्षा में विकास कार्यों एवं राजस्व में प्रदेश में 15वीं रैंक, लॉ एंड आर्डर में 58वीं एवं राजस्व मामलों में 43 रैंक हासिल की है। 

हालांकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय सोलर स्ट्रीट योजना, कृषि रक्षा रसायन, पशु टीकाकरण, ऑपरेशन कायाकल्प, दिव्यांग पेंशन, समेत 43 योजनाओं में जिले ने ए प्लस ग्रेड हासिल की है। मुख्य विकास अधिकारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री डैशबोर्ड की जनवरी माह की समीक्षा रिपोर्ट में विकास कार्यों में जिले ने चौथी रैंक हासिल की है। विकास कार्यों के साथ ही जिले में सरकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Pilibhit News:164.1 करोड़ चीनी मिलों पर बकाया, 19982 गन्ना किसान भुगतान को परेशान