लखीमपुर-खीरी: FIR में पुलिस का खेल... लूटपाट चोरी में दर्ज, जानिए पूरा मामला

लखीमपुर-खीरी: FIR में पुलिस का खेल... लूटपाट चोरी में दर्ज, जानिए पूरा मामला

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: चोरी, लूटपाट की घटना हो, चाहें डकैती की। पुलिस अपराध की श्रेणी कम करने के लिए हर घटनाओं को दर्ज करने में बड़ा खेल करती है। ऐसा ही कारनामा थाना व कस्बा खीरी के मोहल्ला हनिया टोला में सोमवार की रात लूटपाट मामले में कर दिखाया है। पुलिस ने मारपीट और फायरिंग होने के बाद भी घटना की रिपोर्ट चोरी में दर्ज की है। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं। 

मोहल्ला हनिया टोला निवासी गुड्डू गुप्ता के घर सोमवार की आधी रात के बाद चार बदमाश सीढ़ी लगाकर घर में घुस गए थे और लूटपाट शुरू कर दी थी। जेवर न बताने पर उसकी पत्नी माया देवी को भी थप्पड़ जड़ दिया था। सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने से तीन बदमाश गोलियां चलाते हुए भाग निकले थे। पुलिस ने भी जवाबी फायर किया था। 

छत से कूदे एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया था, जिसकी हालत चिंता जनक बनी हुई है। लूटपाट को छुपाने के लिए इस मामले में पुलिस ने बड़ा खेल कर दिया। पुलिस ने मनमानी तहरीर लिखवाई और मकान मालिक गुड्डू की तरफ से घर में घुसकर चोरी करने की रिपोर्ट अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दर्ज की है। घटना के बाद मकान मालिक की पत्नी माया देवी का कहना था कि सभी बदमाश सीढ़ी लगाकर छत के रास्ते घर में दाखिल हुए थे। 

अगर दर्ज की गई रिपोर्ट पर गौर करें तो बदमाश घर  का अंदर से बंद गेट का ताला तोड़कर घर में दाखिल हुए थे। दर्ज रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने अपने दरवाजे का ताला अन्दर से बन्द किया था। समय करीब तीन बजे मेरे घर के दरवाजे का ताला तोड़ कर चार व्यक्ति अज्ञात मेरे घर में घुसकर बक्से मे रखे एक जोडी पायल चोरी कर ली। 

खट पट की आवाज सुनकर नींद टूट गई। तब चुपके से पुलिस को फोन से बताया। पुलिस के आने पर चारो लोग भाग गए। उधर पुलिस ने नौ फरवरी की रात गुड्डू गुप्ता समेत तीन घरों में हुई लूटपाट की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की है। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर जहां सवाल उठ रहे हैं। वहीं बदमाशों के हौंसले भी बुलंद हैं। पुलिस भागे बदमाशों की पहचान तो कर ली है, लेकिन अभी उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

बदमाशों की पहचान हो गई है, जिनकी तलाश में टीमें लगाई गई हैं। पूर्व में हुई तीनों घटनाओं की तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी---लाल बहादुर मिश्रा, कार्यवाहक एसओ।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: पैंकीपुर बवाल में 17 नामजद, 70-80 अज्ञात पर रिपोर्ट, पांच पुलिसकर्मियों ने कराया मेडिकल