पीलीभीत: पुलिस ने नहीं की सुनवाई... एसपी आवास के बाहर युवक ने खाया जहर, बरेली ले जाते वक्त दम तोड़ा

पीलीभीत: पुलिस ने नहीं की सुनवाई... एसपी आवास के बाहर युवक ने खाया जहर, बरेली ले जाते वक्त दम तोड़ा

पीलीभीत, अमृत विचार: एसपी आवास के बाहर जाकर एक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिला अस्पताल से रेफर किए जाने के बाद बरेली ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई। परिजन ने  पत्नी व उसके मायके वालों की प्रताड़ना और पुलिस से न्याय मिलने पर खुदकुशी करने की बात कही। बरेली पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। 

इधर, परिवार वालों को पुलिस ने निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन देकर संतुष्ट किया। हालांकि पुलिस का कहना है कि युवक पहले से ही जहर खाकर एसपी आवास के बाहर पहुंचा था।

घटना शनिवार दोपहर करीब 12 बजे के बाद की है। सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के ग्राम नौगवां पकड़िया निवासी ओमवती ने बताया कि उनका पुत्र  प्रदीप (27) पुत्र गुलाबीराम प्राइवेट ड्राइवर था। डेढ़ माह पहले ही उसने जहानाबाद क्षेत्र की एक युवती से कोर्ट मैरिज की थी। कुछ दिन साथ रहने के बाद ही पत्नी अलग रहने लगी। आरोप है कि परिवार की पुलिस से झूठी शिकायतें की जा रही थी।  

लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा था कि पांच लाख रुपये दे दो और तलाक ले लो। कई बार मारपीट भी पुत्रवधू और उसके मायके वाले कर चुके थे। शुक्रवार को भी कचहरी के पास बेटे प्रदीप की पुत्रवधू और उसके पिता व अन्य लोगों ने पिटाई कर दी थी। जान से मारने की धमकी दी थी। कई दिन से बेटा प्रदीप चक्कर लगा रहा था, लेकिन पुलिस में कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही थी। 

वह तीन दिन से अधिक परेशान था। शनिवार सुबह रोज की तरह साढ़े नौ बजे घर से निकला। इसके बाद पत्नी की ओर से की जा रही प्रताड़ना और पुलिस में सुनवाई न होने पर बेटे ने एसपी आवास के बाहर जहर खा लिया।  युवक के बेसुध हालत में मिलने पर पुलिसकर्मी आनन-फानन में युवक को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। परिवार वाले भी आ गए। फिर प्रदीप को रेफर कराकर पहले निजी अस्पताल ले गए। 

वहां से भी रेफर किए जाने पर बरेली ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिवार के कुछ सदस्य सुनगढ़ी थाने आ गए। पहले शव पीलीभीत लाकर यहीं पोस्टमार्टम कराने की मांग की जा रही थी। इंस्पेक्टर सुनगढ़ी संजीव शुक्ला ने परिवार से वार्ता की और कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। जिसके बाद शव का बरेली में ही पोस्टमार्टम कराया जाना तय किया गया। 

पुलिस ने कानूनी कार्रवाई के लिए तहरीर मांगी है। उधर, पुलिस का कहना है कि एसपी आवास के बाहर युवक पहले कहीं और से ही जहर खाकर आया था। उसे बेसुध देख अस्पताल भिजवाया गया। उधर, एसपी अतुल शर्मा ने भी आवास या आवास के बाहर जहर खाने की बात को गलत बताया।

जहर खाने के बाद युवक की मौत बरेली ले जाते वक्त हो गई। बरेली में ही शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।परिवार से तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। जहर एसपी आवास के बाहर नहीं खाया गया है--- दीपक चतुर्वेदी, सीओ सिटी।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: शहर में नकब लगाकर हुई चोरियों का खुलासा, तीन गिरफ्तार... डकैती की चुनौती बरकरार