Accident In Kanpur: काल के गाल में समाए पांच की मौत... चार घायल, पोस्टमार्टम हाउस में परिजन बिलखते रहे

कानपुर में सड़क हादसे में पांच की मौत

Accident In Kanpur: काल के गाल में समाए पांच की मौत... चार घायल, पोस्टमार्टम हाउस में परिजन बिलखते रहे

कानपुर के अलग-अलग थानाक्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि चार लोग घायल हो गए। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।

कानपुर, अमृत विचार। एक बार फिर रफ्तार की मार लोगों के लिए काल बन गई। कमिश्नरेट के अलग-अलग थानाक्षेत्रों में सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद परिवारों में कोहराम मच गया। हादसों के दौरान बाइक सवार हेलमेट लगाए थे, लेकिन इसके बाद भी घटना में वह चकनाचूर हो गया। 

पहला हादसा : ट्रक ने सगे भाइयों को टक्कर मार घसीटा, एक की मौत दूसरा घायल

रनियां थानाक्षेत्र के भगवनपुर निवासी 35 वर्षीय अजय कुमार अपने छोटे भाई विजय कुमार के साथ फैक्ट्री से बाइक से घर लौट रहे थे। बाइक विजय चला रहा था। उसके अनुसार गुरुवार रात वह लोग अभी सचेंडी थानाक्षेत्र के भौंती बाईपास के पास पहुंचे ही थे कि ट्रकों ने ओवरटेक करने के चक्कर में सीधे बाइक में टक्कर मार दी। इससे अजय के पीठ में टंगा पिट्ठू बैग ट्रक में फंस गया और वह दस कदम की दूरी तक घसीटते चला गया। जिससे अजय कुमार की कुचलकर मौत हो गई। वहीं भाई विजय घायल हो गया। घायल भाई विजय के अनुसार हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया। घटना के बाद अजय की पत्नी अनीता और बच्चे 15 वर्षीय विकास व 10 वर्षीय मन्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। बड़े बेटे की मौत के बाद मां नन्ही बदहवास हो गई। 

दूसरा हादसा : नाईट डयूटी से लौट रहे बाइक सवार युवक को ट्रक ने कुचला, मौत

बारादेवी जूही गढा निवासी प्रेमनारायण तिवारी का 22 वर्षीय पुत्र निखिल तिवारी पढ़ाई के साथ पशु आहार में जॉब करता था। उसके पिता ने बताया कि रोज की तरह रात्रि डयूटी करके शुक्रवार सुबह नौ बजे घर लौट रहा था। बताया कि वह बर्रा थानाक्षेत्र के बाईपास पर पहुंचा ही था कि तेज रफ्तार ट्रक ने उसे सिर से कुचल दिया। हादसे में हेलमेट चकनाचूर हो गया। लहूलुहान अवस्था में वह कुछ देर सड़क पर पड़ा रहा। परिजनों और दोस्तों ने आरोप लगाया कि राहगीरों की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची। आरोप है कि पुलिस उसे आनन-फानन अपनी जीप से उसे प्राथमिक उपचार के लिए नहीं ले गई और एंबुलेंस आने का इन्तजार करती रही। जिसके बाद कुछ देर बाद उसकी सांसे थम गईं। परिजनों ने आरोप लगाया कि यदि पुलिस ने लापरवाही न की होती तो समय से इलाज मिलने पर उसकी जान बच सकती थी। घटना के बाद पिता सगे संबंधियों के कंधों पर रोते बिलखते दिेखे। उन्होंने बताया कि दो वर्ष पहले मां शिवकांत की मौत हो चुकी है। पिता ने बताया कि वह उनका इकलौता जिगर का टुकड़ा था। बहन स्वेता भाई की मौत की घटना सुनते बेसुध हो गई। 

तीसरा हादसा : ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से दबा चालक, मौत

चौबेपुर थानाक्षेत्र के तातियागंज इलाके के रहने वाले 19 वर्षीय मिथुन कमल भट्ठे में काम करता था। परिजनों ने बताया कि गुरुवार शाम को वह ट्रॉली में बिल्डिंग मेटेरियल का सामान लादकर नवाबगंज थानाक्षेत्र में गंगाबैराज पर किसी साइट में गया था। जहां माल उतारते वक्त ट्रॉली पलट गई। जिसकी चपेट में आने से मिथुन दब गया। जान बचाने के लिए काफी देर तक युवक चीखता चिल्लाता रहा। इस दौरान दौड़कर आए आसपास के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रॉली उठवाई। जिसके बाद गंभीर रूप से घायल को एंबुलेंस की मदद से हैलट अस्पताल भेजा गया। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने युवक को मृत्यु घोषित कर दिया। हैलट प्रशासन ने घटना की सूचना थाना पुलिस को दी। घटना के बाद भाई राहुल का रो-रोकर बुरा हाल है। 

Kanpur Morchery

चौथा हादसा : उल्टी दिशा में बाइकें टकराई चाचा की मौत, भतीजा व अन्य घायल

महाराजपुर थानाक्षेत्र के हांथीगांव के रहने वाले 39 वर्षीय राजेश कुमार ट्रक चलाते थे। परिजनों ने बताया कि दो दिन पूर्व वह बाइक से अपने भतीजे सौरभ के साथ घर जा रहे थे। इसी दौरान नवरल मोड़ के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार बाइक सवार टकरा गया। जिससे तीनों सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल गए। राजेश और उसके भतीजे को स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देकर नाजुक हालत में हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान चाचा राजेश की गुरुवार देर रात मौत हो गई। वहीं भतीजे का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है। हादसे में बाइक सवार भी घायल हुआ है, जिसने इलाज कांशीराम अस्पताल में परिजन करा रहे हैं। घटना के बाद मृतक की पत्नी नीलम, बच्चे नितिन, खुशी और मां  शिवदेवी का रो-रोकर बुरा हाल है। 

पांचवां हादसा : कार से टकराकर पलटी बाइक महिला की मौत, बेटा घायल

बिधनू थानाक्षेत्र के कठेरुआ गांव के रहने वाले दीनदायल की 40 वर्षीय पत्नी माया देवी अपने बेटे रवि के साथ बाइक से बुधवार रात भांजी की बारात में अकबरपुर गईं थीं। रवि ने बताया कि जहां लौटते समय कृपालपुर के पास तेज रफ्तार कार ओवरटेक करने के दौरान बाइक में रगड़ती हुई निकल गई। जिससे बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे मां के सड़क पर गिरने से सिर में चोट लग गई वहीं उसके हाथ पैर में चोट लगी। हादसे के दौरान चालक मौके से भाग निकला। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने नाजुक हालत में उन्हें हैलट अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान गुरुवार देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें- हल्द्वानी हिंसा के बाद Kanpur में अलर्ट दिखी खाकी... सड़कों पर उतरी फोर्स, सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर