Kanpur News: टाटमिल, घंटाघर व रामादेवी चौराहा ई-रिक्शा फ्री... अब पकड़े जाने पर जब्त किए जाएंगे

Kanpur News: टाटमिल, घंटाघर व रामादेवी चौराहा ई-रिक्शा फ्री... अब पकड़े जाने पर जब्त किए जाएंगे

कानपुर में टाटमिल, घंटाघर व रामादेवी चौराहा ई-रिक्शा फ्री होंगे। दक्षिण से आने वाले ई-रिक्शे बाकरगंज तक सवारियां छोड़ेंगे। नियम तोड़ने वाले ई-रिक्शा जब्त किए जाएंगे।

कानपुर, अमृत विचार। टाटमिल, घंटाघर व रामादेवी चौराहा ई-रिक्शा फ्री होंगे। दक्षिण से आने वाले ई-रिक्शे बाकरगंज तक सवारियां छोड़ेंगे। नियम तोड़ने वाले ई-रिक्शा जब्त किए जाएंगे। जब्त रिक्शों को रखने के लिए जाजमऊ में जगह देखी गई है। ई-रिक्शा खड़े करने के लिए प्राइवेट प्रापर्टी भी देखी जा रही है। छह माह में जब्त ई-रिक्शा न छुड़ाने पर नीलामी होगी। यह निर्देश स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में दिए गए।

मंडलायुक्त अमित गुप्ता व पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में चिन्हित किए गए प्रमुख 14 चौराहों व प्वाइंटों को सुधारने के लिए लोकल कमेटी की ओर से मंडलायुक्त को सुझाव पेश किए गए। मंडलायुक्त ने केडीए व जिला प्रशासन से प्राइवेट बसों की पार्किंग के लिए जगह का चयन कर नगर निगम को लीज पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

एडीसीपी अंकिता शर्मा ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में पांच स्थानों को बस अड्डे के लिए देखा गया है। साथ ही फजलगंज पर भी जगह तलाशी जा रही है। मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि अवैध ई-रिक्शा व टेंपों स्टैंड किसी भी दशा में संचालित नहीं होने चाहिए।

प्रमुख चौराहों पर लगे कैमरों की जांच की जाए। निर्देश दिए गए कि जाजमऊ की तरह बिरहाना रोड, फूलबाग, मालरोड व चुन्नीगंज में बिल्डिंगों पर कलर कोडिंग कराई जाए। बिरहाना रोड पर अव्यवस्थित बिजली तारों को केस्को द्वारा शिफ्ट कराकर व्यवस्थित कराया जायेगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: नशेबाजी के दौरान ही दोस्तों ने ही दोस्त की थी पीट-पीटकर हत्या... चार आरोपी गिरफ्तार