UP विधान परिषद उप चुनाव के लिए भाजपा ने दारा सिंह चौहान को बनाया उम्मीदवार

UP विधान परिषद उप चुनाव के लिए भाजपा ने दारा सिंह चौहान को बनाया उम्मीदवार

लखनऊ। यूपी की सियासत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ा फैसला लिया है। पार्टी ने सपा के पूर्व विधायक दारा सिंह चौहान को उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। चुनाव को लेकर भाजपा इकाई ने 10 लोगों का नाम भेजा था जिसमें दारा सिंह चौहान का भी नाम भी शामिल था।

 

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी की तरफ से मंगलवार को जारी की गई चिट्ठी के मुताबिक दारा सिंह चौहान उम्मीदवार हैं। इस चिट्ठी में लिखा गया है कि - बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद् के उपचुनाव के लिए एक नाम पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है।

बता दें विधान परिषद की सीट पर 18 जनवरी को नामांकन की आखिरी तारीख है। दारा सिंह चौहान को टिकट मिलने के साथ ही अब इस बात के पूरे आसार हैं कि उन्हें योगी मंत्रीमंडल के प्रस्तावित विस्तार में बतौर मंत्री जगह मिल सकती है। 

 बता दें निर्वाचन आयोग ने 4 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा की रिक्त विधान परिषद सीट पर उपचुनाव कराने की नोटिफिकेशन जारी किया था। 29 जनवरी को विधान परिषद की रिक्त सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा। 18 जनवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें -सुल्तानपुर : रोडवेज बसों में राम धुन बनना बंद, शो पीस बने साउंड बॉक्स