बरेली: मस्जिदों में तेज आवाज में बज रहे लाउडस्पीकरों को पुलिस ने उतरवाया

बरेली: मस्जिदों में तेज आवाज में बज रहे लाउडस्पीकरों को पुलिस ने उतरवाया

बरेली, अमृत विचार। बरेली पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में धार्मिक व सार्वजनिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर चेक किए जा रहे हैं। निर्धारित मानक से अधिक ध्वनि पाये जाने पर लाउडस्पीकर उतरवाकर कार्रवाई की जा रही है।

आज सुबह बरेली पुलिस द्वारा सम्पूर्ण जनपद में अभियान चलाकर धार्मिक व सार्वजनिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों, ध्वनि विस्तारक यन्त्रों को चेक किया गया। इस दौरान पुलिस ने थाना फरीदपुर के मोहल्ला भूरे खां गौटिया कस्बा व थाना फरीदपुर में स्थित नूरी मस्जिद पर बिना अनुमति के 4 लाउडस्पीकर बजते हुए पाए गये। इस दौरान लाउडस्पीकरों को उतरवाकर कब्जे में लेकर कार्रवाई की गई। 

आंवला थाना के मोहल्ला नालापार कस्बा व थाना आंवला में स्थित मस्जिद पर 2 लाउडस्पीकर को तेज आवाज मे बजाने पर पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। थाना शेरगढ़ के ग्राम इस्लामनगर में स्थित जामा मस्जिद पर बिना अनुमति के तेज आवाज में 3 लाउस्पीकर बजाए जा रहे थे। पुलिस ने लाउडस्पीकर जब्त कर रिपोर्ट दर्ज की है।

थाना मीरगंज कस्बा  में अंडरपास के समीप स्थित कपूर ताल वाली मस्जिद और थाना बहेड़ी मोहल्ला में शाहजी नगर मियां वाली मस्जिद पर बिना अनुमति के लाउडस्पीकर तेज आवाज में बजाया जा रहा था। लाउडस्पीकर को उतरवाकर कब्जे में लेकर कार्रवाई की गई। वहीं ग्राम गरगईया थाना नवाबगंज में छोटी मस्जिद पर बिना अनुमति के लाउडस्पीकर तेज आवाज में बजाने पर भी कार्रवाई की गई है।

ये भी पढे़ं- बरेली: जिला जेल में हुई कैदी की मौत, था ट्रक चालक